Logo
August 7 2020 02:50 PM

अगर आपके सपने में भी आतें है राक्षस, तो इस खबर को भूलकर भी न करें इग्नोर

Posted at: Jul 4 , 2020 by Dilersamachar 5149

दिलेर समाचार, स्वप्नशास्त्र के अनुसार, कुछ सपने मनुष्य को उसके भविष्य से जुड़े संकेत देता है। चाहे वो सपने शुभ संकेत देते हैं या अशुभ संकेत देते हैं। उन्हीं में से एक जब व्यक्ति अपने सपने में सीढ़ियां चढ़ना या उतरना देखता है। यह सपना आपको किस अवस्था में आता है उसकी स्थिति मायने रखती है। तो आइए जानते हैं कैसे सपने का क्या मतलब होता है...

सपने में सीढ़ी चढ़ते हुये देखना

अगर आप सीढ़ियों पर बहुत आसानी से चढ़ते हैं तो इसका मतलब आप आने वाले जीवन में बहुत तरक्की करेंगे और बहुत आसानी आप अपनी मंजिल तक पहुंचेंगे।

 मुश्किलों से सीढ़ी चढ़ना

अगर आप अपने सपने में बहुत मुश्किलों से सीढ़ियां चढ़ रहे हैं तो इसका आपकी असल जिंदगी में बहुत फर्क पड़ता है। इसका अर्थ है कि आपको अपनी मंजिल पाने के लिये बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

सीढ़ियां उतरते हुये सपना देखना

अगर आप अपने सपने में सीढ़ियों से उतर रहे हैं तो यह संकेत देता है कि आप अपनी जिंदगी का अर्थ बहुत गहराई से जानना चाहते हैं।

चट्टान या पहाड़ की चोटी से गिरना

अगर आप सपने में किसी चट्टान या पहाड़ की चोटी से गिरते हैं तो यह सपना संकेत है कि आप धीरे-धीरे मृत्यु की ओर आगे बढ़ रहे हैं, इसलिए समय रहते इस अवसाद से बाहर आने का रास्ता ढूढ़ें।

सपने में हमलावार, कोई जानवर या कोई राक्षस देखना

अगर आपको ऐसा सपना आता है जिसमें कोई हमलावर, कोई जानवर या कोई राक्षस आपको नुकसान पहुंचा रहा है तो यह सपना आपको संकेत देता है की आपकी असल जिंदगी में कोई दुश्मन आपको नुकसान पहुंचा सकता है।

सपने में मौत देखने का मतलब

अगर आप सपने में मौत देखते हैं तो यह शुभ व पॉजिटिव सपना होता है। अगर आप खुद की मौत देखते हैं तो यह समस्याओं या उलझनों का अंत बतलाता है। वहीं किसी दूसरे की मौत देखने से उसे नई ऊर्जा मिलती है और उसकी उम्र बढ़ती है।

ये भी पढ़े: ये चीजें अगर है आपके पास तो आप लेंगे जिंदगी के पूरे मजे


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED