Logo
March 28 2024 10:26 PM

अगर आपका भी है फेसबुक और ट्विटर पर अकाउंट तो आप भी कमा सकते है लाखो रूपए बस करना होगा ये काम

Posted at: Sep 7 , 2020 by Dilersamachar 9760

सोशल मीडिया आजकल हर किसी की जिंदगी का हिस्सा बन गया है। ऐसे में अगर इस मीडिया से कमाई हो तो कितना अच्छा हो। सोशल मीडिया फेसबुक और ट्विटर से यूजर्स लाखों डॉलर कमा सकते हैं। पिछले दो सालों में सोशल मीडिया ने रिसर्चर्स को कुल 3,22,420 डॉलर का भुगतान किया।

माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर ने बग ढूंढऩे वाले अपने अभियान 'हैकर वन' के तहत पिछले दो सालों में रिसर्चर्स को कुल 3,22,420 डॉलर कंपंसेशन दिया है। ट्विटर के सॉफ्टवेयर इंजीनियर अर्काडे टेटेलमान ने मीडिया को दिए एक बयान में माना कि कंपनी यूजर्स की सुरक्षा के लिए ऐसे कार्यक्रम चलाती है।

हैकर वन नामक यह कार्यक्रम कंपनी मई 2014 से चला रही है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा खामियां दूर करने के लिए यह एक बेहतरीन साधन है। पिछले दो सालों में इस कार्यक्रम से कंपनी को 1,662 रिसर्चर्स से सुरक्षा खामी से संबंधित कुल 5,171 जानकारियां मिलीं। इनमें से करीब 20 फीसदी बगों का समाधान कर उन्हें दूर किया गया। टेटेलमान के मुताबिक रिसर्चर्स को कुल 3,22,420 डॉलर का भुगतान किया।

साफ्टवेयर कंपनियां जैसे की सोशल मीडिया मुगल फेसबुुक और और टेक जाएंट माइक्रोसॉफ्ट भी ऐसे बग बाउंटी प्रोग्राम चलाती हैं जिनमें वे अपने यूजर्स को बग ढूंढऩे की एवज में लाखों डालर का भुगतान करती हैं। फेसबुक द्वारा रिलीज एक आंकड़े के मुताबिक उसके लिए बग ढूंढऩे वालों की फेहरिस्त में भारतीय सबसे आगे हैं।

ये भी पढ़े: ये खबर पढ़के आप भी भूल जाएंगे क्रॉस पैर करके बैठना

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED