Logo
October 19 2019 04:03 PM

ब्लाइंड डेट पर जा रहै है तो ऐसे करें खुद को तैयार, शादी तक पहुंच जाएगा रिश्ता

Posted at: May 20 , 2018 by Dilersamachar 5276

दिलेर समाचार- बदलते समय में नए-नए ट्रेंड देखना कोई आश्चर्य की बात नहीं। इस बदलते ट्रेंड में का चलन भी सर चढ़कर बोल रहा है। लेकिन सवाल ये उठता है कि क्या ब्लाइंड डेट सफल होती है। ब्लाइंड डेट के सफल होने न होने का पूरा श्रेय लड़के और लड़की की एक-दूसरे की प्रतिक्रिया पर पड़ता है। डेट पर जाने से पहले यदि ठीक-ठाक तैयारी की गई है तो ब्लाइंड डेट का असफल होने का मतलब नहीं। बहरहाल, ये जानना आवश्य्क है कि ब्लाइंड डेट कितनी और कैसे सफल होती है। आइए जानें इस बारे में कुछ तथ्य।

· ब्लांइड डेट का चलन जोरों पर है लेकिन तकनीकी सेवाओं के चलते अब ब्लाइंड डेट का प्रचलन भी फीका पड़ता दिखाई दे रहा है। लेकिन ब्लाइंड डेट की सफलता आपकी समझदारी पर बहुत निर्भर करती है। यदि आप पूरी तरह से सतर्क होकर ब्लाइंड डेट पर जाएं तो निश्चित तौर पर आपकी ब्लाइंड डेट सफल होगी।

· ब्लाइंड डेटिंग को सफल बनाने के लिए ब्ला‍इंड डेट पर जाने से पहले जरूरी है कि इससे पहले के डर को आप अपने मन से पूरी तरह से निकाल दें।

· ब्लाइंड डेट का मतलब ऐसे अजनबी से प्रेम मुलाकात है जिसे आप ना जानते हों, उसकी आदतों और व्यवहार से भी आप परिचित ना हों। ब्लांइड डेट ही आपकी दोस्ती तय करती है कि आपको आगे मित्रता बढ़ानी है या नहीं। ये पहली मुलाकात उम्र भर का साथ बनेगा या ये आखिरी मुलाकात साबित होगी यह आपके हाथ में है। इस रिश्ते ऐसे में जरा सी सावधानी बरत इस ब्लाइंड डेट को यादगार बना सकते हैं।

· ब्लाइंड डेट की सफलता-असफलता एक-दूसरे की प्रतिक्रिया के बाद ही पता चलती है, इसीलिए कोशिश करनी चाहिए कि ब्लाइंड डेट के दौरान पड़ने वाला प्रभाव सकारात्मक ही हो।

· ब्लाइंड डेट के चलन के तहत ही एक-दूसरे से मिलना सही नहीं है बल्कि यदि मिलने की आवश्यकता हो तभी मिलना जरूरी है।

· ब्ला‍इंड डेट पर जाने से पहले कुछ तैयारियां अवश्य कर लें।

· आप ये मिलने वाले व्यक्ति के बारे में कुछ जानकारियां अवश्‍य जुटाएं जिससे आप बातचीत के दौरान सहज महसूस कर सकें।

· मिलने का स्थान, दिन और समय निश्चित कर लें और कोशिश करें की दिन के समय ही मुलाकात हो।

  • मिलने का समय तो दोनों मिलकर तय करते हैं लेकिन डेट समाप्ति का समय आप मन में तय करके जाएं क्योंकि ब्लाइंड डेट जितनी कम समय की होगी उतना ही अच्छा है।
  • यदि आप लंबी अवधि के रिलेशंस बनाने की तैयारी में है तो कोशिश करें की अपने बारें में सही-सही जानकारी दें लेकिन सभी जानकारियां एक साथ न दें।
  • डेट सार्वजनिक जगह पर अधिक सुरक्षित रहती है।
  • एल्कोहल को न कहने की हिम्मत रखें और लड़के की ब्लाइंड डेट पर एल्कोहल को नजरअंदाज करें।
  • ब्लाइंड डेट की सफलता आपके फर्स्ट इंप्रेशन पर निर्भर करती है। इसीलिए कोशिश करनी चाहिए कि फर्स्ट इंप्रेशन अच्छा ही पड़े।

ये भी पढ़े: ब्लाइंड डेट में पुरुष अकसर कर देते है ऐसी ये 5 गलतियां, रिश्ता हो जाएगा कमजोर


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED