Logo
May 28 2022 06:33 PM

चाहते हैं अपनी कोहनी के कालेपन से निजात, तो अपनाएं ये घरेलु उपाय

Posted at: Dec 7 , 2021 by Dilersamachar 9177

सर्दियों के मौसम में त्वचा से जुड़ी समस्याएं होना आम बात हैं खासतौर से इनका रूखा और बेजान होना। इस मौसम में त्वचा के बेजान होने से कोहनी की त्वचा ज्यादा सख्त हो जाती हैं और इसे ज्यादा पोषण की जरूरत पड़ती हैं। कोहनी की त्वचा काली पड़ने लगती हैं जो कि सुंदरता में कमी लाती हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे उपाय लेकर आए हैं जो कोहनी के कालेपन से जल्द छुटकारा दिलाएंगे। तो आइये जानते हैं इन उपायों के बारे में।

एलोवेरा

नींबू के अलावा एलोवेरा भी घुटने और कोहनी की सफाई के लिए एक अच्छा विकल्प है। काले पड़े घुटनों और कोहनी पर नियमित रूप से इसके जैल का उपयोग करने से त्वचा के दाग-धब्बे साफ होते है। इसके अलावा नारियल के तेल का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

नींबू

कोहनी और घुटने का रंग हमारी त्वचा के रंग से से अलग होता है। इनकी सफाई के लिए बड़े बुर्जुगों का सबसे लोकप्रिय घरेलू उपाय नींबू और मलाई का पेस्ट है। इसके लिए आपको सबसे पहले नींबू छीलकर उसमें मलाई मिलाकर घुटनों और कोहनी पर लगानी है। नींबू के रस से त्वचा की गंदगी दूर होने के साथ कालापन भी दूर होता है। इसके अलावा आप त्वचा पर नींबू के छिलके भी रगड़ सकते है।

नारियल का तेल

नारियल का तेल मॉइस्चराइजिंग गुण से भरपूर होने के साथ त्वचा के लिए एक अच्छा टॉनिक भी है। नहाने से पहले अपने पूरे शरीर और कोहनी एवं घुटनों पर नारियल तेल लगाए, इससे त्वचा मुलायम रहती है और कोहनी और घुटने की त्वचा पर गंदगी नहीं जमती।

ये भी पढ़े: पीएम मोदी ने किया सपा पर हमला, बोले- लाल टोपी वालों से यूपी को खतरा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED