Logo
September 30 2020 09:16 AM

IIT दिल्ली को चाहिए डॉग हैंडलर, बीटेक और होना अनिवार्य, मिलेगा 45 हजार का वेतन

Posted at: Sep 6 , 2020 by Dilersamachar 9360

दिलेर समाचार, नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस महामारी के कारण दुनिया भर में नौकरी का संकट बरकरार है. इस बीच दिल्‍ली स्थित इंडियन इंस्‍टीट्यूट ऑफ टेक्‍नोलॉजी (IIT Delhi) ने नौकरी के लिए विज्ञापन निकाला है. यह विज्ञापन सामने आते ही वायरल भी हो गया. दरअसल इसके वायरल होने के पीछे वजह इसकी पोस्‍ट, सैलरी और अपेक्षित योग्‍यताएं हैं. अब इस विज्ञापन को लोग सोशल मीडिया पर शेयर करके मजे ले रहे हैं.

आईआईटी दिल्‍ली ने हाल ही में एक विज्ञापन निकाला है. इस विज्ञापन में परिसर में कुत्‍ता संभालने वाले (डॉग हैंडलर) के लिए नौकरी की वैकेंसी निकाली गई. आईआईटी की ओर से निकाले गए इस विज्ञापन में बताया गया है कि डॉग हैंडलर की यह जॉब सेक्‍योरिटी ऑफिस के अंतर्गत है. यह जॉब कॉन्‍ट्रैक्‍ट आधारित होगी, लेकिन इस विज्ञापन में सबका ध्‍यान खींचा सैलरी और योग्‍यताओं ने.

विज्ञापन में कहा गया कि डॉग हैंडलर को प्रति माह 45 हजार रुपये वेतन दिया जाएगा. वहीं अगर कुछ रिपोर्ट की बात करें तो दिल्‍ली पुलिस में इसी नौकरी के लिए 20000 रुपये दिए जाते हैं. मतलब आईआईटी दिल्‍ली दोगुना वेतन दे रही है. इसके साथ पढ़ाई संबंधी योग्‍यताओं में कहा गया है कि अभ्‍यर्थी का बीए, बीएससी, बीकॉम, बीटेक या इसके समकक्ष कोई कोर्स किया होना अनिवार्य है.

ये भी पढ़े: शिक्षा नीति में सरकार का दखल कम होना चाहिए- PM मोदी


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED