Logo
May 31 2020 06:49 PM

डेनमार्क में CM केजरीवाल बताने वाले थे 'दिल्ली में कैसे घटा प्रदूषण', केंद्र ने नहीं दी मंजूरी

Posted at: Oct 8 , 2019 by Dilersamachar 5927

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सी 40 जलवायु सम्मेलन में शिरकत करने के लिए डेनमार्क शायद नहीं जा पाएंगे क्योंकि विदेश मंत्रालय से अब तक उनकी यात्रा के लिए मंजूरी नहीं मिली है. सूत्रों ने सोमवार को इस बारे में बताया. दिल्ली सरकार के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री का मंगलवार दोपहर दो बजे डेनमार्क के कोपनहेगन में सम्मेलन के लिए जाने का कार्यक्रम था. एक सूत्र ने बताया, ‘‘मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) को मुख्यमंत्री के डेनमार्क के दौरे के लिए विदेश मंत्रालय से अब तक मंजूरी नहीं मिली है.''

सम्मेलन नौ अक्टूबर को शुरू होगा और 12 अक्टूबर तक चलेगा. पिछले सप्ताह मीडिया के एक सवाल के जवाब में विदेश मंत्रालय ने कहा था कि विभिन्न तथ्यों के आधार पर निर्णय किया जाता है. दिल्ली सरकार के सूत्रों ने सोमवार को कहा कि मुख्यमंत्री शायद डेनमार्क नहीं जा पाएंगे.

उन्हें आठ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करना था. हालांकि, उन्होंने दावा किया कि विदेश मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल के शहरी विकास मंत्री फरहाद हाकिम को मंजूरी दे दी है. पिछले साल सितंबर में केजरीवाल दिल्ली और सियोल के बीच समझौते पर दस्तखत करने के लिए दक्षिण कोरिया गए थे.

ये भी पढ़े: The Kapil Sharma Show : कपिल शर्मा के डर से अपनी बीवी को शो में लेकर नहीं आया ये शख्स, ये है पूरा मामला


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED