Logo
June 26 2022 04:19 PM

पाक आवाम के नाम अपने पहले संबोधन में PM शहबाज शरीफ ने अलापा कश्मीर का राग

Posted at: May 28 , 2022 by Dilersamachar 9087

दिलेर समाचार, इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने राष्ट्र के नाम अपने पहले संबोधन में एक बार फिर कश्मीर का राग अलापा है. उन्होंने भारत से जम्मू-कश्मीर में धारा 370 को बहाल करने का आह्वान किया. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा कि एशिया में स्थायी शांति के लिए भारत को जम्मू-कश्मीर में 5 अगस्त 2019 के पहले वाली स्थिति बहाल करनी चाहिए और आर्टिकल 370 को लेकर अपने फैसले का पलट देना चाहिए, ताकि जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को बातचीत के जरिए सुलझाया जा सके.

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक शहबाज शरीफ ने कहा, ‘एशिया में शांति के प्रसार के लिए, 5 अगस्त, 2019 के एकतरफा और अवैध फैसले को रद्द करना भारत की जिम्मेदारी है, ताकि जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को बातचीत से सुलझाया जा सके.’ समाचार एजेंसी पीटीआई शहबाज के मुताबिक शहबाज शरीफ ने अपने संबोधन में कहा, ‘हम क्यों चाहते हैं कि हमारी आने वाली पीढ़ियां भुगतें. आइए, संयुक्त राष्ट्र के प्रस्तावों और कश्मीरियों की अपेक्षाओं के अनुरूप मुद्दे को सुलझाएं, ताकि हम सीमा के दोनों ओर गरीबी को समाप्त कर सकें.’

इस साल अप्रैल में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने के बाद देश की नेशनल असेंबली में अपने उद्घाटन भाषण में भी शहबाज शरीफ ने जम्मू-कश्मीर का मुद्दा उठाया था. गौरतलब है कि नई दिल्ली ने 5 अगस्त, 2019 को संविधान के अनुच्छेद 370 को निरस्त करके जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा समाप्त कर दिया था. इस फैसले के बाद भारत और पाकिस्तान के संबंधों में तनाव और बढ़ गया. भारत के इस कदम के बाद इस्लामाबाद ने राजनयिक संबंधों को डाउनग्रेड कर दिया. हालांकि, भारत ने बार-बार अंतरराष्ट्रीय समुदाय से कहा कि अनुच्छेद 370 को खत्म करना उसका आंतरिक मामला है.

ये भी पढ़े: सिद्धू मूसेवाला के परिजनों का पोस्टमार्टम करवाने से इनकार

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED