Logo
February 19 2020 01:29 PM

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को किया ढेर.. शोपियां में आतंकियों से एनकाउंटर में एक मेजर और एक जवान शहीद

Posted at: Aug 3 , 2017 by Dilersamachar 7322

दिलेर समाचार, जम्मू कश्मीर में दो आतंकी घटनाएं हुई हैं. शोपियां में सेना के काफिले पर आतंकियों के हमले में सेना के एक मेजर और एक जवान शहीद हो गए हैं. शहीद  कमलेश पांडे 62 राष्ट्रीय राइफल्स में मेजर थे. जिन आतंकियों ने हमला किया उनकी तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चल रहा है. साथ ही सेना ने कुलगाम जिले के गोपालपुरा में हुई मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया है.

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, ”सेना ने शोपियां जिले के जायपोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद रात को इलाके की घेराबंदी कर एक खोज अभियान शुरू किया था.” उन्होंने बताया कि खोज अभियान के दौरान आतंकवादियों ने दल परगोलीबारी शुरू कर दी जिसमें तीन सैन्यकर्मी घायल हो गए.

अधिकारी ने बताया कि घायलों को सेना के अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां एक मेजर और एक जवान की मौत हो गई. वहीं घायल जवानों का इलाज जारी है. उन्होंने बताया कि जायपोरा में खोज अभियान जारी है.

कुलगाम में मारे गए आतंकी हिजबुल के

वहींकुलगाम जिले के गोपालपुरा में आतंकियों को मार गिराए जाने के बाद सुरक्षा व्यवस्था के लिहाज से इलाके में मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं. सेना और पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन के दौरान तीन हथियार भी मिले हैं. इनमें से एक हथियार साल 2016 में अक्टूबर में लूटा गया था. एसएसपी श्रीधर पाटिल ने बताया कि मारे गए दोनों आतकी हिजबुल के हैं और ये घाटी में कई वारदातों में शामिल थे.

कल आधी रात सुरक्षाबलों को ये खबर मिली थी कि दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में आतंकी छिपे हुए हैं. इसके बाद घेराबंदी की गई थीजो दो आतंकी मारे गए हैं उनमें से एक वो आतंकी है जो बैंक के कैश वैन पर हमले के दौरान पुलिसवालों की हत्या में शामिल था.

ये भी पढ़े: प्रणब मुखर्जी ने किया ट्वीट..कार्यकाल के अंतिम दिन पीएम मोदी का खत दिल को छू देने वाला.


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED