Logo
May 21 2024 03:31 PM

पेनल्टी शूटऑउट में क्रोएशिया ने डेनमार्क को 3-2 से पछाड़ दिया.

Posted at: Jul 2 , 2018 by Dilersamachar 9705

दिलेर समाचार, विकाश सिंह रविवार को रूस में चल रहे फ़ुटबॉल विश्व कप मैच में निज़्नी नोवगोरोड स्टेडियम में खेले गए एक बेहद ही रोमांचक नॉकआउट मुक़ाबले में क्रोएशिया ने डेनमार्क को पेनल्टी शूटऑउट में हराकर क्वार्टर फ़ाइनल में अपनी जगह बना ली है. लगातार चल रहे 121 मिनट के इस खेल के बाद दोनों टीम 1-1 से बराबरी पर रहीं जिसके बाद हुए पेनल्टी शूटऑउट में क्रोएशिया ने डेनमार्क को 3-2 से पछाड़ दिया.
मुक़ाबला 1-1 से बराबरी पर रहने के बाद पेनल्टी शूटआउट में रूस ने स्पेन को 4-3 से हरा दिया था.मुक़ाबले में कमज़ोर मानी जा रही मेज़बान रूसी टीम ने स्पेन को हराकर वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया 
दूसरे मुक़ाबले में डेनमार्क की शुरुआत बेहद ही शानदार रही.
हडर्सफ़ील्ड जोर्जेनसन ने मैच के रुख को बदलते हुए पहले मिनट में ही गोल दागकर अपनी टीम डेनमार्क को 1-0 से आगे कर दिया.लेकिन डेनमार्क की ये बढ़त बहुत ज़्यादा देर तक बरक़रार नहीं रही सकी और क्रोएशिया की ओर से मारियो मांडज़ूकिच ने चौथे मिनट में ही हिसाब बराबर कर दिया.इसके बाद हाफ़ टाइम तक दोनों टीमें गेंद को गोलपोस्ट में पहुंचाने के लिए जूझती रहीं.
क्रोएशिया ग्रुप मैचों में अपने तीनों मुक़ाबलों में अर्जेंटीना, नाइजीरिया और आइसलैंड को हराकर अंतिम सोलह तक पहुंची थी.दूसरे हाफ़ में दोनों ही टीमें कोई गोल नहीं कर सकीं.
90वें मिनट तक चल रहे इस मुक़ाबला में 1-1 से बराबर रहने के बाद तीन मिनट का अतिरिक्त समय दिया गया. लेकिन ये भी गोल रहित रहा.मैच का दूसरा हाफ़ काफ़ी नीरस रहा. 93वें मिनट के खेल में बराबरी पर रहने के बाद आधा घंटे का अतिरिक्त समय दिया गया. लेकिन अतिरिक्त समय के पहले पंद्रह मिनट भी गोलरहित ही रहे.
बेहद नीरस चल रहे इस मुक़ाबले में रोमांच 113वें मिनट में आया जब मूका मोडरिच से मिले पास को आंते रेबिक गोल की ओर लेकर बढ़े लेकिन जांका ने उन्हें गिरा दिया.
क्रोएशिया को इसके बदले में पेनल्टी मिली. लेकिन लूका मोडरिच इसे गोल में नहीं बदल सके.
मुक़ाबला 120वें मिनट तक भी 1-1 से बराबरी पर ही रहा. एक मिनट का और अतिरिक्त समय दिया गया जिसमें दोनों टीमें कोई गोल नहीं कर सकीं.इसी के साथ ये मुक़ाबला भी पेनल्टी शूटआउट तक पहुंच गया जहां क्रोएशिया ने डेनमार्क को हरा दिया.

ये भी पढ़े: अब चेन्नई में भीड़ ने बच्चा चोरी के शक में 2 लोगों को पीटा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED