Logo
March 29 2024 01:43 PM

राजस्थान में राहुल ने PM को राफेल, रोजगार और किसानों के मुद्दे पर घेरा, कहा- खोखले वादे करते हैं प्रधानमंत्री

Posted at: Aug 11 , 2018 by Dilersamachar 10566

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने अपने एक दिन के राजस्थान दौरे के दौरान बीजेपी और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर राफेल सौदा, किसानों की खुदकुशी और रोजगार के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला. राहुल ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के सामने संसद में जब भ्रष्टाचार से जुड़े सवाल पूछे जाते हैं तो वह डेढ़ घंटे के भाषण के दौरान एक मिनट भी इस पर नहीं बोलते. राहुल ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे को लेकर कहा कि यूपीए सरकार ने 126 हवाई जहाज के लिए फ्रांस की कंपनी डसॉल्ट से करार किया था. यह सौदा 540 करोड़ एक हवाई जहाज के लिए था. एचएएल कंपनी को कांट्रैक्ट दिया गया था. यह सरकारी कंपनी है और 70 साल से हवाई जहाज बना रही है.
 

कंपनी को कांट्रैक्ट देती है, जिसने एक हवाई जहाज भी नहीं बनाया है. बस उस कंपनी की एक क्वालिफिकेशन है कि उसके मालिक नरेंद्र मोदी के मित्र हैं. उस कंपनी को कांट्रैक्ट दे दिया जो 7 दिन पहले ही बनी थी. एक हवाई जहाज के लिए यूपीए ने 540 करोड़ रुपये दिया था. नए कांट्रैक्ट में नरेंद्र मोदी ने खुद एक हवाई जहाज को 1600 करोड़ रुपये में खरीदा है. तीन गुना ज्यादा पैसा नरेंद्र मोदी जी ने फ्रांस की कंपनी को दिया और फ्रांस की कंपनी ने नरेंद्र मोदी जी के मित्र को कांट्रैक्ट दिया.
 


राहुल ने कहा कि 70 साल से पब्लिक सेक्टर की कंपनी हवाई जहाज बना रही है. यूपीए के कांट्रैक्ट में लिखा था कि हवाई जहाज एचएएल बनाएगा. दूसरी बात यूपीए कांट्रैक्ट में साफ लिखा था कि हवाई जहाज हिन्दुस्तान में बनेगा और यहां के युवाओं को नौकरी दी जाएगी.

रोजगार के मुद्दे पर भी घेरा
राहुल ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि 24 घंटे में चीन की सरकार 50 हजार नए युवाओं को रोजगार देती है. आप अपने जेब से फोन निकालो दिखाई देगा 'मेड इन चाइना'. इसका कारण यही है कि चीन में हर 24 घंटे 50 हजार नए युवाओं को नौकरी मिलती है. पिछले चार सालों में नरेंद्र मोदी ने रोजगार के बारे में बोला कि मैं 2 करोड़ युवाओं को नौकरी दूंगा, लेकिन 24 घंटे में हिन्दुस्तान में 450 युवाओं को मोदी सरकार नौकरी देती है. यह शर्म की बात है कि आबादी चीन के जितनी, युवा चीन के जितने, लेकिन नौकरी सिर्फ इतनी.

 


राहुल ने कहा कि आपकी मुख्यमंत्री खड़ी होती हैं तो बोलती हैं कि हमने लाखों युवाओं को नौकरी दी. सच्चाई राजस्थान के युवाओं को मालूम है. आपको पता है कि आप दिन भर पढ़ाई करते हो. आपको रोजगार नहीं मिल सकता क्योंकि आपका नाम अनिल अंबानी नहीं है. उनको लाखों करोड़ का कांट्रैक्ट मिलता है, लेकिन आपको नहीं मिलेगा. 
राहुल ने कहा कि नरेंद्र मोदी जी किसानों की बात करते हैं, आपके मुख्यमंत्री किसानों की बात करते हैं, लेकिन पूरे देश में किसान आत्महत्या कर रहे हैं. राजस्थान में किसान रोज आत्महत्या कर रहे हैं. आप मुझे बताओ राजस्थान के किसान से पूछ रहा हूं. पिछले 2 साल में हिन्दुस्तान की सरकार ने देश के 15 उद्योगपतियों का 2 लाख 30 हजार करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया है. मैं खुद नरेंद्र मोदी जी के ऑफिस में गया, सिर्फ एक बार गया, क्योंकि मुझे कहना था कि हिन्दुस्तान का किसान कर्ज माफी चाहता है. मैंने उनसे कहा कि किसानों को कर्ज भी माफ कर दीजिए. लेकिन नरेंद्र मोदी जी हमेशा 56 इंच की छाती की बात करते हैं, मगर जैसे लोकसभा में राफेल के बारे में एक शब्द नहीं निकला, उस दिन भी मोदी जी के मुंह से एक शब्द नहीं निकला.


 


राहुल ने पूछा, जब हिन्दुस्तान के सबसे बड़े उद्योगपति लाखों करोड़ रुपये कर्ज ले लेते हैं और वापस नहीं करते हैं तो उसे एनपीए कहते हैं और जब किसान कर्ज माफ नहीं करते तो उसे डिफॉल्टर कहते हैं. ये फर्क क्यों है.

ये भी पढ़े: सारा अली खान को गले लगाकर स्टार ने दी जन्मदिन की बधाई...

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED