Logo
April 23 2024 10:59 PM

जहांगीरपुरी हत्याकांड मामले में पाक हैंडलर ने संदिग्ध आतंकियों को सौंपा था दक्षिणपंथी नेताओं को निशाना बनाने का काम

Posted at: Jan 19 , 2023 by Dilersamachar 9272

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. जहांगीरपुरी हत्याकांड के संदिग्ध आतंकवादी पहले से ही भारत की जेल में बंद एक पाकिस्तानी हैंडलर के संपर्क में थे. शीर्ष खुफिया सूत्रों ने सीएनएन-न्यूज18 को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि हैंडलर चाहता था कि वे भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के नेताओं की हत्या कर दें.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जहांगीरपुरी निवासी 56 वर्षीय नौशाद और उत्तराखंड निवासी 29 वर्षीय जगजीत सिंह को राजधानी के जहांगीरपुरी इलाके में एक 21 वर्षीय व्यक्ति का सिर कलम करने और उसका शव काटने के आरोप में गिरफ्तार किया था. सूत्रों ने बताया कि शव को आठ टुकड़ों में काटकर उसकी रिकॉर्डिंग की और अपनी वफादारी साबित करने के लिए उसे रिकॉर्डिंग को अपने पाकिस्तानी आका के पास भेज दिया.

शीर्ष खुफिया सूत्रों के अनुसार, संदिग्ध आतंकवादियों की बड़ी योजना सही समय पर नाकाम हो गई क्योंकि वे ‘दक्षिणपंथी’ नेताओं के खिलाफ ‘कुछ बड़ा’ करने की योजना बना रहे थे. नौशाद और जगजीत सिंह को गुरुवार को गिरफ्तार किया गया था और उनके पास से 22 कारतूस और तीन पिस्तौल बरामद किए गए थे. एक अदालत ने शुक्रवार को उन्हें 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया.

ये भी पढ़े: कुश्ती पर दंगल के बीच खेल मंत्री संग पहलवानों की कुछ देर में बैठक

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED