Logo
August 5 2021 08:54 AM

आर्थिक संकट के बीच अब सेना भी छोड़ रही है इमरान खान का साथ

Posted at: Jun 16 , 2021 by Dilersamachar 9966

दिलेर समाचार, इस्लामाबाद. पाकिस्तान नेशनल असेंबली (PNA) में मंगलवार को बजट पर बहस के दौरान पक्ष और विपक्ष के बीच गाली गलौच तक की नौबत आती दिखी. इससे यह साफ दिख रहा है कि प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की सरकार किस तरह से अक्षम हो गई है. कई मोर्चों पर एक साथ जूझ रही इमरान सरकार को विपक्षी गठबंधन पीडीएम या पीएमएल-एन से कोई खास खतरा नहीं है लेकिन पाकिस्तान में बढ़ रहे भ्रष्टाचार और आर्थिक संकट के चलते सत्तारूढ़ दल के भीतर ही नेता एक दूसरे के खिलाफ हो गए हैं. इतना ही नहीं सेना से भी सरकार के संबंध अच्छे नहीं दिख रहे हैं.

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के वरिष्ठ राजनेता और पीटीआई के एक प्रमुख सदस्य जहांगीर तरीन ने मई में सत्ताधारी पार्टी से नाता तोड़ लिया राष्ट्रीय और प्रांतीय विधानसभाओं के लगभग 35 नेताओं के साथ अपना अलग समूह बनाया. भ्रष्टाचार के एक मामले में फंसे तरीन को फौज का करीबी माना जाता है. शुगर टाइकून तरीन ने इमरान की पार्टी में शामिल होने के लिए कई राजनेताओं को मनाया.

इतना ही नहीं रावलपिंडी घोटाले में पीटीआई के सदस्यों का नाम आने के बाद भी पाकिस्तान के पीएम की टेंशन बढ़ गई है. स्थानीय समाचार रिपोर्टों में यह आरोप लगाया गया है कि साल 2017 में प्रोजेक्ट आने के बाद अरबों डॉलर के संपत्ति का सौदा किया गया था. रावल पिंडी घोटाले में पार्टी के लोगों का नाम सामने आने के बाद खान की उस छवि पर सवाल उठे जिसके दम पर वह नया पाकिस्तान बनाने के बारे में सोच रहे थे.

इन सबके बीच पाकिस्तान सरकार ने नेशनल असेंबली में मौजूदा विपक्षी नेता शाहबाज शरीफ को नो फ्लाई लिस्ट में डाल दिया. शरीफ को अदालत की ओर से स्वास्थ्य कारणों से विदेश यात्रा करने का आदेश दिया गया था. वहीं जांच एजेंसियों को शरीफ बंधुओं के खिलाफ एक दशक पुराने भ्रष्टाचार के मामले को फिर से खोलने का भी निर्देश दिया गया है. हालांकि अदालत में यह मामला बंद हो चुका है. शाहबाज शरीफ पंजाब के मुख्यमंत्री रह चुके हैं और सेना के साथ उनके घनिष्ठ संबंध हैं.

ये भी पढ़े: रिपोर्ट का दावा : कोविशील्ड की दो डोज के बीच अंतर बढ़ाने की सलाहकार समूह ने नहीं की थी सिफारिश


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED