Logo
February 7 2023 07:51 PM

बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जांच में तेजी लाई गई – सीएम केजरीवाल

Posted at: Jun 22 , 2020 by Dilersamachar 10882

दिलेर समाचार, नई दिल्‍ली. देश की राजधानी में कोरोना वायरस  के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जांच में तेजी लाई गई है. मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल  ने सोमवार को बताया कि कोरोना टेस्‍ट की दर में तीन गुना वृद्धि की गई है. पहले 5 हजार टेस्‍ट रोजाना होते थे और अब 18 हजार टेस्‍ट रोजना किए जा रहे हैं. साथ ही सीएम ने बताया कि दिल्‍ली में अभी भी 7 हजार -19 बेडे खाली हैं. साथ ही कहा कि 6 हजार कोरोना संक्रमित अस्‍पतालों में भर्ती हैं, जबकि 12 हजार का घर के अंदर ही इलाज चल रहा है.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि यह समय लड़ने-झगड़ने का नहीं है. हमलोग कोरोना को जीतने नहीं दे सकते. उन्‍होंने कहा कि हमलोग चीन से दो युद्ध लड़ रहे हैं. बता दें कि सीमा पर चीन के साथ हिंसक झड़प हुआ है. साथ ही कोरोना वायरस के फैलाव के लिए भी चीन को जिम्‍मेदार माना जा रहा है.

दिल्ली में अभी 25 हजार लोग कोरोना संक्रमित हैं

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अभी 25 हजार लोग कोरोना संक्रमित हैं. एक हफ्ता में एक हजार एक्टिव केस बढ़े हैं. उन्होंने कहा कि कुछ लैब्स टेस्टिंग में गड़बड़ियां कर रही थीं. उन पर कार्रवाई की गई है. साथ ही एन्टी जन टेस्ट भी केंद्र की मदद से शुरू किए गए हैं. उन्होंने कहा कि माइल्ड या बिना लक्षण वाले कोरोना मरीजों का इलाज घर पर किया जाता है. रोज हमारी टीम ऐसे लोगों का हेल्थ अपडेट लेती है. साथ ही उन्हें सलाह भी देती है. वहीं, ऑक्सीजन की बात पर केजरीवाल ने कहा कि जो कोरोना मरीज घर में आइसोलेट हैं, उन्हें सरकार ऑक्ससी पल्स मीटर देगी. लेकिन 10 दिन उसे अपने घर पर रखिये. पर ठीक होने के बाद उसे वापस कर दीजिए.

ये भी पढ़े: लोटपोट प्रस्तुत करते हैं बच्चों की बाल कहानियां और मोरल स्टोरीज एक्सेक्लुसिविली ऑन Zee5

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED