Logo
April 20 2024 02:15 PM

ये 5 टिप्स अपनाकर बढ़ाएं अपने फोन में इंटरनेट स्पीड

Posted at: Dec 20 , 2017 by Dilersamachar 10332

दिलेर समाचार, एंड्रायड फोन यूजर्स के फोन में चाहे 3जी हो या 4जी, परेशानी बस एक ही आती है, वह है इंटरनेट स्पीड की। अगर आप भी इस परेशानी से जूझ रहे हैं तो ये 5 टिप्स आपके लिए बहुत मददगार साबित होंगे:

जब भी आप इंटरनेट ब्राउजिंग करते हैं तो वायरस का खतरा बना रहता है। ये वायरस आपके इंटरनेट की स्पीड को धीमा करते हैं और नुकसान पहुंचाते हैं, इसलिए आपकी कोशिश होनी चाहिए कि सबसे पहले आप अपने फोन में वायरस स्कैनर का इस्तेमाल करें, इससे न केवल फोन सेफ रहेगा बल्कि इंटरनेट स्पीड भी दुरुस्त होगी।

अनवांटेड फाइलों को इंटरनल मैमोरी से डिलीट करने के साथ ही आप फोन के कैशे मैमोरी को भी क्लिन रखें तो ज्यादा बेहतर होगा।

तेज इंटरनेट स्पीड पाने के लिए फोन की इंटरनल मैमोरी और रैम मैमोरी का ध्यान रखें। इतना ही नहीं ताकतवर प्रोसेसर का चुनाव कर रहे हैं तो भी बेहतर है, क्योंकि रैम और प्रोसेसर फोन व इंटरनेट परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने में मददगार होते हैं।

इंटरनेट से हम हमेशा कुछ न कुछ डानलोड करते रहते हैं। ऐसे में डाउनलोड काफी भर जाता है, कोशिश करें कि डाउनलोड को हमेशा क्लिन रखें। साथ ही भारी भरकम डाउनलोड भी न करें, तो ज्यादा बेहतर होगा।

फोन के इस्तेमाल के दौरान इंटरनल मैमारी को आप जितना खाली रखेंगे, फोन का परफॉर्मेंस उतनी बेहतर होगी। इंटरनल मैमोरी भरने के साथ ही फोन धीमा होता जाएगा और इसका असर जब आप ब्राउजिंग करेंगे तो उस पर पड़ेगा।

ये भी पढ़े: गुजरात विधानसभा में बढ़ी महिलाओं की भागेदारी, 14 नई विधायक

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED