Logo
February 23 2024 05:56 AM

IND v AUS: डेविड वॉर्नर भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से हुए बाहर

Posted at: Nov 21 , 2023 by Dilersamachar 10222

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के विस्फोटक ओपनर डेविड वॉर्नर ने भारत के खिलाफ आगामी 5 मैचों की टी20 सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 23 नवंबर को सीरीज का पहला टी20 मैच विशाखापत्तनम में खेला जाएगा. वर्ल्ड कप 2023 में शानदार प्रदर्शन करने वाले वॉर्नर ने स्वदेश लौटने का फैसला लिया है. वॉर्नर का सीरीज से बाहर होना भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर है. लेफ्ट हैंड ओपनर वॉर्नर इस समय बेहतरीन फॉर्म में हैं. उन्होंने विश्व कप में 500 से ज्यादा रन बनाए.

डेविड वॉर्नर पाकिस्तान के खिलाफ दिसंबर- जनवरी में खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज की तैयारियों के लिए स्वदेश लौटेंगे. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी. ऑस्ट्रेलिया ने हाल में भारत को हराकर रिकॉर्ड छठी बार वर्ल्ड कप ट्रॉफी पर कब्जा जमाया. वॉर्नर ने विश्व कप में शानदार बल्लेबाजी की. उन्होंने कुल 535 रन बनाए. 37 साल के वॉर्नर ने विश्व कप में एक भी मैच मिस नहीं किया.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जब भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए अपनी 15 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान किया था तब वॉर्नर उस टीम का हिस्सा थे. लेकिन अब उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए भारत में टी20 सीरीज नहीं खेलने का फैसला लिया है. डेविड वॉर्नर आखिरी बार टेस्ट में दिखाई देंगे. पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के बाद वह टेस्ट को अलविदा कह देंगे.ऑस्ट्रेलियाई टीम की अगुआई 35 वर्षीय विकेटकीपर मैथ्यू वेड करेंगे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारत ने भी अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. टीम इंडिया की कमान सूर्यकुमार यादव संभालेंगे जबकि उप कप्तानी की भूमिका रितुराज गायकवाड़ होंगे.

 

ये भी पढ़े: इजरायल-हमास जंग पर 4 दिनों का ब्रेक! हमास छोड़ेगा 50 बंधक

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED