Logo
January 25 2021 08:02 PM

IND vs AUS: सिडनी से ब्रिस्बेन पहुंचा विवाद, स्टीव स्मिथ आरोप से हैरान

Posted at: Jan 13 , 2021 by Dilersamachar 9448

दिलेर समाचार, ब्रिस्बेन/सिडनी. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) की टीमें तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ खेलने के बाद सिडनी से ब्रिस्बेन पहुंच गई हैं. दोनों टीमों के साथ विवाद या मनमुटाव भी सिडनी से ब्रिस्बेन आ गया है. तीसरे टेस्ट मैच में आरोप लगा था कि स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के गार्ड का निशान मिटाने की कोशिश की. वीडियो में वे ऐसा करते दिखे थे. हालांकि, स्मिथ ने ऐसे आरोपों पर हैरानी जताई है.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को तीसरे टेस्ट मैच के आखिरी दिन बल्लेबाज के गार्ड के निशान को पैर से घिसते देखा गया. इस दिन ऋषभ पंत ने 97 रन की तेजतर्रार पारी खेली, जिससे एक समय भारत की जीत की उम्मीद बंध गई थी जो 407 रन के लक्ष्य का पीछा कर रहा था. अंत में टेस्ट ड्रॉ रहा.

स्टीव स्मिथ ने भी इस बारे में 'न्यूज क्रॉप' से कहा, ‘मैं इस तरह की प्रतिक्रिया से काफी हैरान और निराश हूं. मैं अकसर मैचों में ऐसा करता हूं ताकि यह समझ सकूं कि हम कहां गेंदबाजी कर रहे और बल्लेबाज उसका सामना कैसे कर रहे है. मुझे वहां निशान बनाने की आदत है.’ स्टीव स्मिथ का वीडियो सामने आने के बाद इस बल्लेबाज को सोशल मीडिया पर प्रशंसकों और भारत के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग की आलोचना का सामना करना पड़ा था.

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पैन (Tim Paine) ने इस पूरे मामले में स्टीव स्मिथ का बचाव किया. टिम पैन ने कहा, ‘मैंने इस बारे में स्टीव से बात की और मुझे पता है कि जिस तरह चीजों को दिखाया गया उससे वह काफी निराश था. और अगर आप स्टीव को टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए देखो तो वह प्रत्येक मैच में दिन में पांच या छह बार ऐसा करता है.’

कप्तान टिम पैन ने कहा, ‘वह हमेशा बल्लेबाजी क्रीज पर खड़ा होता है, छद्म बल्लेबाजी करता है, हमें पता है कि स्टीव स्मिथ इस तरह की चीजें करता है, इसमें से एक क्रीज पर निशान बनाना भी है.’ पैन ने कहा कि अगर स्मिथ गार्ड के निशान को बदलता को भारतीय टीम इस मुद्दे को उठाती. निश्चित तौर पर वह (स्मिथ) गार्ड के निशान को नहीं बदल रहा था और कल्पना कीजिए कि अगर वह ऐसा कर रहा होता तो फिर भारतीय खिलाड़ी उस समय इसे तूल जरूर देते.

ये भी पढ़े: Corona Cases in India: देश में 24 घंटे में मिले कोरोना के 15968 नए केस


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED