Logo
January 25 2021 06:26 PM

Ind vs Aus: भारत ने ड्रॉ करवाया तीसरा टेस्ट

Posted at: Jan 11 , 2021 by Dilersamachar 9612

दिलेर समाचार, नई दिल्‍ली. ऋषभ पंत (Rishabh Pant), चेतेश्‍वर पुजारा, शुभमन गिल (Shubman Gill) की अर्धशतकीय पारी के अलावा हनुमा विहारी और आर अश्विन की संघर्षपूर्ण बल्‍लेबाजी के दम पर भारत ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टेस्‍ट मैच ड्रॉ करवाने में सफल रहा. इसी के साथ चार मैचों की सीरीज अभी भी 1-1 से बराबरी पर है और अब सीरीज पर कब्‍जा करने के लिए दोनों टीमों की नजर ब्रिस्‍बेन में होने वाले चौथे टेस्‍ट मैच पर है.मेजबान ने भारत के सामने जीत के लिए 407 रनों का लक्ष्‍य रखा था. जिसके जवाब में भारत ने पूरे दिन बल्‍लेबाजी की.

एक समय भारत के हाथ से मुकाबला निकलता नजर आ रहा था, मगर पुजारा और पंत ने 148 रन की साझेदारी कर एक उम्‍मीद जगाई और फिर इसके बाद आर अश्विन और हनुमा विहारी दीवार बन गए. दोनों ने धीमी, मगर अहम पारी खेली. हनुमा 23 रन और अश्विन 39 रन पर नाबाद रहे. इससे पहले ऑस्‍ट्रेलिया ने पहली पारी में 338 रन बनाए थे. इसके बाद भारतीय टीम 244 रन ही बना पाई. पहली पारी में मिली बढ़त को मेजबान ने दूसरी पारी 6 विकेट पर 312 रन पर घोषित करके और मजबूत कर दी.

जोड़ी के टूटने पर टूट गई थी उम्‍मीद

चौथे दिन भारत ने 98 रन पर रोहित शर्मा और शुभमन गिल के रूप में दो बड़े विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद अजिंक्‍य रहाणे भी पांचवें दिन जल्‍दी पवेलियन लौट गए. हालांकि इसके बाद पंत और रहाणे ने शतकीय साझेदारी कर टीम की उम्‍मीद जगाई. ऑस्ट्रेलिया ने खतरनाक दिख रहे ऋषभ पंत और डटकर खेल रहे चेतेश्वर पुजारा को पवेलियन भेजकर टी ब्रेक‍ तक भारत को 280 रन पर 5 झटके दे दिए थे. इस जोड़ी के टूटने से टीम और फैंस की उम्‍मीद भी टूटती नजर आ रही थी, मगर फिर हनुमा विहारी और आर अश्विन ने क्रीज पर अपने पैर जमा लिए.

पंत ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों को निशाना बनाया और अपनी 118 गेंद की पारी में 12 चौके और तीन छक्के मारे. नाथन लायन हालांकि दूसरी नई गेंद से पंत को पवेलियन भेजने में सफल रहे. पंत ने शतक पूरा करने की कोशिश में बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन स्पिन होती गेंद उनके बल्ले का बाहरी किनारा लेकर शॉर्ट थर्ड मैन पर खड़े पैट कमिंस के हाथों में चली गई. पंत के आउट होने के बाद पुजारा ने कुछ अच्छे शॉट खेले लेकिन जोश हेजलवुड ने उन्हें बोल्ड करके उनकी 205 गेंद की पारी का अंत किया. पुजारा ने अपनी पारी में 12 चौके लगाए.

ये भी पढ़े: Shripad Naik Accident: सड़क हादसे में घायल केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाइक से गोवा जाएंगे राजनाथ सिंह


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED