Logo
November 18 2019 01:24 AM

Ind vs Ban 1st T20 match: बांग्लादेश ने 7 विकेट से जीता पहला टी20

Posted at: Nov 3 , 2019 by Dilersamachar 5634

दिलेर समाचार, नई दिल्ली । भारत के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही। बांग्लादेश ने पहले ही ओवर में अपना पहला विकेट खो दिया। बांग्लादेश का स्कोर 18 ओवर में 3 विकेट पर 127 रन है। महमुदुल्लाह और मुश्किफुर रहीम क्रीज पर हैं।
149 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने सलामी बल्लेबाज लिटन दास का विकेट पहले ही ओवर में खो दिया। दीपक चाहर ने दास को राहुल के हाथों कैच कराया। दास ने 7 रन बनाए। हालांकि इसके बाद बांग्लादेश के लिए मोहम्मद नईम और सौम्य सरकार ने बांग्लादेश को संभाला। खासतौर से नईम अच्छी लय में दिखे और उन्होंने कुछ अच्छे शॉट खेले। नईम ने 28 गेंदों में 26 रन (2 चौके, 1 छक्का) बनाए। उन्हें चहल की गेंद पर शिखर ने कैच किया।
इससे पहले बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने शुरुआत तो तेज की, लेकिन रोहित शर्मा का विकेट जल्दी खो दिया। रोहित को शफीउल ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। उन्होंने 5 गेंदों में 9 रन बनाए, जिनमें 2 चौके शामिल थे। बाद में शिखर और केएल राहुल ने तेज बल्लेबाजी जारी रखी और भारत को संभाला। राहुल 17 गेंदों में 15 रन (2 चौके) बनाकर अमीनुल इस्लाम का शिकार बने। उन्हें महमुदुल्लाह ने कैच किया।
इसके बाद शिखर ने श्रेयस अय्यर के साथ भारतीय पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 34 रन जोड़े। श्रेयस ने 13 गेंदों में 22 रनों की तेज पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 1 चौका और 2 छक्के लगाए। उन्हें अमीनुल इस्लाम की गेंद पर नईम ने कैच किया। इसके बाद भारत ने शिखर के रुप में अपना चौथा विकेट खोया। रन लेने के दौरान हुई गलतफहमी में शिखर रन आउट हो गए। उन्होंने 42 गेंदों में 41 रन बनाए। अपनी पारी में उन्होंने 3 चौके और 1 छक्का लगाया।
इसके बाद बल्लेबाजी के लिए मुंबई के ऑल राउंडर शिवम दुबे आए। शिवम का ये डेब्यू मैच था। लेकिन उनका डेब्यू खराब हो गया। आतिफ हुसैन ने उन्हें अपनी ही गेंद पर कैच किया। वे केवल एक रन बना पाए। इसके बाद अंत में कृणाल पांड्या ने 15 और वॉशिंगटन सुंंदर ने 14 रनों की तेज पारियां खेलीं। भारत ने अंतिम 2 ओवरों में 30 रन बनाए।
टीमें: भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत, शिवम दुबे, कृणाल पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, खलील अहमद, दीपक चाहर, युजवेंद्र चहल।
बांग्लादेश- लिटन दास, सौम्य सरकार, मोहम्मद नईम, मुश्फिकुर रहीम, महमुदुल्लाह (कप्तान), आतिफ हुसैन, मोसादेक हुसैन, अमीनुल इस्लाम, शफीउल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान, अल-आमिन हुसैन।

ये भी पढ़े: इन राशिवालों पर रहेंगे हनुमान जी मेहरबान, आज हो सकता है धन लाभ


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED