Logo
August 16 2022 01:14 PM

IND vs ENG: मोहम्मद सिराज ने भारतीय बल्लेबाज को बताया योद्धा

Posted at: Jul 4 , 2022 by Dilersamachar 9077

दिलेर समाचार, बर्मिंघम. भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने कहा है कि जब बल्लेबाज ने आक्रामक रवैया अपनाया हो, तो गेंदबाज के लिए धैर्य रखना जरूरी होता है. जॉनी बेयरस्टो ने भारत के खिलाफ मौजूदा पांचवें टेस्ट के तीसरे दिन रविवार को इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान आक्रामक रुख अपनाया और लगातार तीसरे टेस्ट में शतक जड़ा. उनके शतक की मदद से इंग्लैंड ने भारत के 416 रन के जवाब में पहली पारी में 284 रन बनाए. बेयरस्टो ने धीमी शुरुआत के बाद आक्रामक रुख अपनाया. पारी में 14 चौके और 2 छक्के मारे. भारत के लिए मैच में अब तक सबसे सफल गेंदबाज सिराज (4 विकेट) ने कहा कि बेयरस्टो के तूफानी तेवरों से भारतीय गेंदबाज परेशान नहीं थे. उन्होंने चेतेश्वर पुजारा को योद्धा बताया.

मोहम्मद सिराज ने कहा, ‘गेंदबाज के रूप में हमें सिर्फ धैर्य रखना होता है. बेयरस्टो फॉर्म में है और न्यूजीलैंड सीरीज से ही वह लगातार आक्रामक बल्लेबाजी कर रहा है. इसलिए हमें पता था कि उसका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है.’ उन्होंने कहा कि हमारी योजना सामान्य सी थी कि अपने बेसिक्स पर कायम रहना है. हमें अपनी क्षमता पर विश्वास रखना होगा. फिर चाहे वह कुछ भी करे, यह सिर्फ एक गेंद की बात थी. यह चाहे इनस्विंग हो या पिच से सीम करती गेंद.

इस तेज गेंदबाज ने कहा कि इंग्लैंड में बल्लेबाज को कई बार छकाना सामान्य सी बात है. आपको बस धैर्य रखना होता है और प्रक्रिया पर ध्यान लगाना होता है. सिराज ने कहा कि भारतीय गेंदबाजों ने अपनी तैयारी बखूबी की है और उन्हें इंग्लैंड के बल्लेबाजों के कमजोर पहलुओं की जानकारी है. सिराज ने कहा कि जब हमने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज देखी, तो महसूस किया कि हमारा प्रत्येक गेंदबाज 140 किमी प्रति घंटे से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी करता है, जो उनके (न्यूजीलैंड के गेंदबाजों) पास नहीं था.

 

 

 

ये भी पढ़े: जून में डीजल और पेट्रोल की मांग में हुआ भारी इजाफा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED