Logo
April 19 2024 08:51 PM

Ind vs Eng 2nd Test LIVE: चौथे दिन का खेल शुरू, क्रिस वोक्स व सैम कुरेन क्रीज पर

Posted at: Aug 12 , 2018 by Dilersamachar 9971

दिलेर समाचार, मेजबान इंग्लैंड टीम चौथे दिन भारत पर 250 रन की बढ़त के साथ मैदान पर उतर गई है. शतकवीर क्रिस वोक्स और सैम कुरेन क्रीज पर हैं. अब आज चौथे दिन इंग्लैंड अपनी बढ़त को कहां ले जाता है, यह देखने वाली बात होगी. फिलहाल इंग्लैंड का स्कोर 6 विकेट पर 376 रन है.

विकेट पतन: 28-1 (जेनिंग्स, 7.3), 32-2 (कुक, 8.2), 77-3 (पोप, 21.2), 89-4 (जो. रूट, 24.4) , 131-5 (बटलर, 31.1), 6-320 (बैर्यस्टो, 74.4)

तीसरा दिन

क्रिस वोक्स के नाबाद शतक (120) और जॉनी बैर्यस्टो (93 ) की बेहतरीन पारी से मेजबान इंग्लैंड ने लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को 6 विकेट पर 357 रन बनाए. खराब रोशनी के कारण खेल को तय समय से करीब आधा घंटा पहले रोकना पड़ा. लेकिन मैच रोकने जाने तक मेजबान इंग्लैंड ने 250 रन की अच्छी बढ़त हासिल करते हुए भारत पर शिकंजा कस दिया. हार्दिक की गेंद पर विकेट के पीछे लपके जाने से पहले बैर्यस्टो ने वोक्स के साथ छठे के विकेट के लिए 189 रन की बहुत ही महत्वपूर्ण साझेदारी करके टीम इंडिया पर अपना अच्छा शिकंजा कस दिया. भारत ने एक समय मेजबानों पर अच्छा दबाव बना दिया था, लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों ने छाए दबाव के बादलों को पूरी तरह से हटा दिया.  

दूसरा सेशन

पहले सेशन में चार विकेट 89  पर गंवाकर संघर्ष करत दिखाई पड़ रही इंग्लैंड ने चायकाल के समय खुद को मजबूत कर लिया है. और इंग्लिश टीम को यह मजबूती प्रदान की जॉनी बैर्यस्टो (नाबाद 62) और क्रिस वोक्स (नाबाद 55) ने. इन दोनों ही बल्लेबाजों ने चायकाल तक छठे विकेट के लिए नाबाद 99 रन की साझेदारी करते हुए एक समय छाए हुए दबाव को हटाते हुए फिर से अपनी टीम को ट्रैक पर ला दिया. 

इससे पहले लंच के कुछ देर बाद मोहम्मद शमी ने निगाहें जमा चुके जोस बटलर (24) को एलबीडब्ल्यू कर इंग्लैंड को पांचवां झटका दिया. यह मोहम्मद शमी का तीसरा विकेट था और शमी ने अपने तीनों ही विकेट एलबीडब्ल्यू के रूप में लिए. बटलर के विकेट से इंग्लैंड बैकफुट पर आता दिखाई पड़ रहा था, लेकिन जॉनी बैर्यस्टो और क्रिस वोक्स की पारियों ने इंग्लैंड को फिर से मजबूती प्रदान कर दी है. चायकाल तक इंग्लैंड की भारत पर 123 रन की बढ़त थी. 

दिन पहला सेशन: 

तीसरे दिन मेजबानो ने लंच तक चार विकेट के नुकसान पर 89 रन बनाए. एक समय लग रहा था कि उसके दोनों ओपनर एलिस्टर कुक और केटोन जेनिंग्स ठोस शुरुआत देने जा रहे हैं, तभी एक ओवर के भीतर उसके दोनों ही ओपनर पवेलियन लौट गए. केटोन जेनिंग्स (11) को मोहम्मद शमी और एलिस्टर कुक (21) को ईशांत ईशांत शर्मा ने चलता किया. इसके बाद युवा ओल्ले पोप (28) ने कप्तान जो. रूट के साथ मिलकर 45 रन की साझेदारी करके टीम को मजबूती देने की कोशिश की, लेकिन इस बार हार्दिक पटेल ने जमकर और अपना पहला टेस्ट खेल रहे पोप की पारी का अंत कर दिया. मेजबान टीम को सबसे बड़ा झटका लंच से ठीक  पहले कप्तान जो. रूट (19) के रूप में लगा, जिन्हें मोहम्मद शमी ने अपना दूसरा विकेट चटकाते हुए एलबीडब्ल्यू आउट किया. लंच के समय एक छोर पर जॉनी बैर्यस्टो (04)  पर नाबाद थे.

कुल मिलाकर इंग्लैंड दूसरे टेस्ट में एक मजबूत बढ़त की ओर चल पड़ा है. और इसी के साथ ही टीम इंडिया की दुश्वारियां भी गहरी हो चली हैं. 

ये भी पढ़े: Railway Group C Exam Live Updates: शुरू हुई Alp & Technicians के पदों पर पहली शिफ्ट की भर्ती परीक्षा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED