Logo
February 23 2020 11:18 PM

Ind vs Eng: लॉर्ड्स की हार के बाद विराट कोहली का फैंस को भावुक संदेश, कही यह बात...

Posted at: Aug 14 , 2018 by Dilersamachar 5552

दिलेर समाचार, लॉर्ड्स टेस्‍ट में टीम इंडिया की करारी हार के बाद भारतीय क्रिकेटप्रेमियों के चेहरे मुरझाए हुए हैं. दूसरे टेस्‍ट में टीम ने जिस तरह से संघर्ष किए बिना ही हार स्‍वीकारी, उसे लेकर उनमें नाराजगी के साथ-साथ निराशा भी है. इस मैच में संघर्षक्षमता के लिए जानी जाने वाली विराट कोहली की टीम को एक पारी और 159 रन की हार का सामना करना पड़ा था. टीम के प्रदर्शन से निराश फैंस के लिए कप्‍तान विराट कोहली ने फेसबुक पर एक संदेश शेयर किया है. इसमें उन्‍होंने खिलाड़ि‍यों और टीम के प्रति विश्‍वास कायम रखने की भावनाओं से भरी अपील की है. विराट ने अपने फेसबुक पोस्‍ट में लिखा, 'कभी हम जीतते हैं और दूसरे मौकों पर सीखते है. आप हमसे कभी हताश नहीं होंगे और हम भी आपको वादा करते हैं कि हार नहीं मानेंगे.' गौरतलब है कि इंग्‍लैंड के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के शुरुआती दो मैचों में मिली हार के बाद टीम इंडिया 0-2 से पिछड़ गई है.

बर्मिंघम में हुए पहले टेस्‍ट में टीम को 31 रन से हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन बाद दूसरे टेस्‍ट में तो टीम इंडिया की बल्‍लेबाजी पूरी तरह से पटरी से उतरी नजर आई. भारतीय टीम पहली पारी में 107 और दूसरी पारी में केवल 130 रन ही बना पाई. इस कारण टेस्‍ट में उसे पारी के अंतर से हारना पड़ा. विराट ने मैच के बाद कहा था कि हमें अपनी गलतियां को स्‍वीकार करते हुए उनसे सीखना होगा. यह सुनिश्‍चित करनपा होगा कि ऐसी गलतियां दोहराई नहीं जाएं.

इंग्‍लैंड की स्विंग गेंदबाजी के सामने लॉर्ड्स टेस्‍ट में भारतीय बल्‍लेबाज संघर्ष दिखे. ऐसे में बल्‍लेबाजों की तकनीक को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं. हालांकि कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इस बात से सहमत नहीं हैं. उनका मानना है कि भारतीय टीम की बल्लेबाजी को लेकर लगातार बढ़ रही समस्या तकनीकी से कहीं अधिक मानसिक है. उन्होंने साथी बल्लेबाजों से अपील की कि इंग्लैंड के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज को बचाने के लिए वे चीजों को सामान्य रखें. कोहली ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा था, ‘मुझे कोई तकनीकी खामी नजर नहीं आती. अगर बल्लेबाज अपनी योजना को लेकर स्पष्ट है और उसे कोई तनाव नहीं है तो अगर गेंद पिच से मूव भी करती है तो भी वे इससे निपट सकते हो.’उन्होंने कहा, जैसा कि महान खिलाड़ियों ने कहा है, चीजों को सामान्य रखो, आपको यही करना है. आप यहां आकर यह नहीं सोच सकते कि हालात काफी कड़े हैं. अगर आप इनसे निपटने की तैयारी करते हैं तो ये मुश्किल नहीं हैं. भारत और इंग्‍लैंड के बीच टेस्‍ट सीरीज का तीसरा मैच 18 अगस्‍त से ट्रेंटब्रिज में खेला जाना है

ये भी पढ़े: अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 70.07 के अब तक के सबसे निचले स्तर पर पहुंचा


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED