Logo
April 5 2020 02:14 AM

IND vs NZ: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका , ईशांत शर्मा हुए दूसरे टैस्ट से बाहर

Posted at: Feb 28 , 2020 by Dilersamachar 6301

दिलेर समाचार, नई दिल्ली: भारतीय टीम को न्यूजीलैंड से होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से ठीक पहले बड़ा झटका लगा है. टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा को चोट लग गई है. इस कारण वे दूसरा टेस्ट मेच नहीं खेल पाएंगे. भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच दूसरा टेस्ट मैच शनिवार से खेला जाएगा. यह मैच क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा, जहां भारत कभी भी टेस्ट नहीं जीता है. ईशांत शर्मा की चोट ने भारत की राह और मुश्किल कर दी है.

तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने पहले टेस्ट मैच में पांच विकेट झटके थे. वे वेलिंगटन में सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले भारतीय खिलाड़ी थे. ईशांत ने बुधवार और गुरुवार को नेट प्रैक्टिस की थी, लेकिन शुक्रवार को मैदान पर नजर नहीं आए. बताया गया कि ईशांत ने टखने में दर्द की शिकायत की है. उनके टखने की चोट फिर उभर आई है. इसके बाद उन्हें मेडिकल टेस्ट के  लिए भेजा गया.

सूत्रों के मुताबिक यह साफ हो गया है कि ईशांत शर्मा दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे. उनकी जगह उमेश यादव या नवदीप सैनी को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है. यह भी संभव है कि तेज गेंदबाजों की मददगार पिच देखकर भारत रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन से बाहर कर दे. अगर ऐसा होता है तो उमेश और नवदीप दोनों को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है.

ईशांत शर्मा मौजूदा टेस्ट सीरीज में सबसे अधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हैं. इतना ही नहीं, टीम में शामिल तेज गेंदबाजों में सबसे अधिक विकेट भी ईशांत के ही नाम हैं. उन्होंने 97 टेस्ट में 297 विकेट झटके हैं. वे मौजूदा टीम इंडिया में सबसे अधिक टेस्ट मैच खेलने वाले खिलाड़ी भी हैं.

ये भी पढ़े: दिल्ली हिंसा पर कपिल सिब्बल पीएम मोदी पर कसा ये तंज


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED