Logo
April 19 2024 06:10 PM

Ind vs Pak: विकेट से पहले बनाया गया था कोहली को जाल में फंसाने का तरीका

Posted at: Oct 25 , 2021 by Dilersamachar 9627

दिलेर समाचार, नई दिल्‍ली. टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup 2021) के सुपर 12 के अपने पहले ही मुकाबले में भारत को पाकिस्‍तान (India vs Pakistan) के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान के हाथों भारत की यह पहली हार है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma), केएल राहुल (KL Rahul), सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) पाकिस्‍तानी अटैक के सामने बेबस नजर आए. हालांकि कप्‍तान विराट कोहली और ऋषभ पंत की बेहतरीन पारी के दम पर भारत पाकिस्‍तान को चुनौतीपूर्ण लक्ष्‍य दे पाया, मगर मोहम्‍मद रिजवान और बाबर आजम की बल्‍लेबाजी ने पाकिस्‍तान के लिए इस लक्ष्‍य को बेहद आसान बना दिया.

इन दोनों से पहले तो शाहीन अफरीदी ने अपनी गेंदबाजी से भारत पर दबाव बना दिया था. अफरीदी ने रोहित, राहुल और कोहली को अपना शिकार बनाया था. तेज गेंदबाज अफरीदी ने पाकिस्‍तान की ऐतिहासिक जीत में बड़ा रोल निभाया. जीत के बाद अफरीदी ने कहा कि तेज इनस्विंग यॉर्कर से भारतीय टॉप ऑर्डर को परेशान करने की उनकी रणनीति कारगर साबित हुई.

पावरप्ले में पहली बार 3 ओवर डालने वाले शाहीन ने पहले 2 ओवर में ही 2 विकेट लेकर पाकिस्तान को शानदार शुरुआत दिलाई. उन्होंने मैच के बाद प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि मैने पहली बार पावरप्ले में 3 ओवर डाले. गेंद घूम रही थी और हालात से मदद मिली. मैने शुरुआती विकेट लेने की कोशिश की और कामयाब रहा. 21 वर्ष के अफरीदी ने चौथी गेंद पर रोहित शर्मा को पगबाधा आउट किया और तीसरे  ओवर में केएल राहुल को पवेलियन भेजा. उन्होंने कहा कि मेरी ताकत नई गेंद से यॉर्कर डालना है और यही हमारी रणनीति थी जो काम कर गई. मुझे यकीन था कि शुरुआत में स्विंग मिलने पर मैं उसे आउट कर दूंगा. तीन ओवर में 19 रन देकर दो विकेट लेने के बाद डेथ ओवरों में उन्होंने विराट कोहली को आउट किया.

ये भी पढ़े: यूपी में मिला जीका वायरस का पहला केस, ये हैं लक्षण

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED