Logo
April 20 2024 09:23 PM

IND vs SA: निर्णायक टी20 मैच में रहेगी टॉस की अहम भूमिका

Posted at: Feb 23 , 2018 by Dilersamachar 9671

दिलेर समाचार,भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच शनिवार को केपटाउन के न्यूलैंड्‍स में होने वाले तीसरे और निर्णायक टी20 मैच में टॉस की अहम भूमिका होगी। टॉस इसलिए महत्वपूर्ण होगा क्योंकि इस मैच के भी वर्षा की वजह से प्रभावित होने की आशंका है।

बारिश की वजह से मैच का फैसला डकवर्थ-लुईस पद्धति से होने के आसार है और यदि मैच में ओवरों की संख्या कम हुई तो बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम लाभ की स्थिति में रहेगी।

भारत ने पहला टी20 मैच 28 रनों से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका ने केपटाउन में हल्की बारिश के बीच दूसरे मैच में भारत को 6 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी की थी।

मौसम विभाग के अनुसार केपटाउन में शनिवार सुबह बारिश होने की आशंका है। इसके बाद वहां रात को भी बारिश होने की आशंका है। यदि तेज बारिश हुई तो मैच के ओवरों की संख्या घटेगी। इस वजह से मैच में टॉस महत्वपूर्ण होगा और जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद करेगी। टीम को इसके चलते मौसम का लाभ मिलेगा और उसे यह मालूम होगा कि उसे क्या लक्ष्य हासिल करना होगा। सेंचुरियन में दूसरे टी20 में द. अफ्रीका को लाभ मिला क्योंकि उसे मालूम था कि उसे क्या लक्ष्य हासिल करना है और डकवर्थ-लुईस पद्धति के चलते उसने शुरू से ही तेज रनगति बनाए रखी।

ये भी पढ़े: महाराष्ट्र के मालवण में हुई बर्फ बारी, सब हुए हैरान

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED