Logo
September 24 2021 02:42 AM

IND vs SL: क्रिकेट के दिवाने जल्दी यहां देखें भारत-श्रीलंका सीरीज की नई टाइमिंग, ये है फुल शेड्यूल

Posted at: Jul 13 , 2021 by Dilersamachar 10858

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच वनडे और टी20 सीरीज का संशोधित शेड्यूल जारी करने के एक दिन बाद ही श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) ने सीरीज के मैचों की नई समय सारणी का भी ऐलान किया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने हाल ही में पुष्टि की थी कि श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के शिविर में कोविड-19 के प्रकोप के बाद भारत और मेजबान श्रीलंका के बीच सफेद गेंद की वनडे और टी20 सीरीज को टाल दिया गया है. हालांकि, इस सीरीज को रद्द नहीं किया गया. इस सीरीज को 13 की जगह अब 18 तारीख से खेला जाएगा.

वहीं, सोमवार को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया और बताया कि भारत और श्रीलंका के बीच होने वाले मैचों का समय भी बदल दिया गया है. इस पोस्ट के मुताबिक, सीरीज के वनडे मैच अब 2.30 बजे की जगह दोपहर 3.00 बजे से खेले जाएंगे. वहीं, टी20 मैच रात 8.00 बजे से शुरू होंगे. इससे पहले दोनों देशों के बीच टी20 सीरीज शाम 7.00 बजे से शुरू होने वाली थी.

श्रीलंका दौरे पर गई भारतीय टीम दूसरी है, जिसकी कप्तानी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को सौंपी गई है. दरअसल, विराट कोहली, रोहित शर्मा जैसे दिग्गजों वाली भारतीय फिलहाल इंग्लैंड में है, जहां अगस्त में उन्हें पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. शिखर धवन की कप्तानी वाली इस भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) हैं. वहीं, भुवनेश्वर कुमार उप कप्तान की भूमिका निभा रहे हैं.

हाल ही में कोविड-19 के प्रकोप के मद्देनजर दोनों टीमों के बीच इस सीरीज को स्थगित करने के बाद यह हालिया बदलाव हुए हैं. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने शीर्ष भारतीय क्रिकेट बोर्ड द्वारा लिमिटेड ओवर्स के संशोधित कार्यक्रम को साझा किए जाने के बाद कहा था, ''हमारी मेडिकल टीम श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के डॉक्टरों की टीम के साथ लगातार संपर्क में है और साथ में सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन कर रही है, जो सीरीज को आगे बढ़ाने में मदद करेंगे.''

शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम अपने श्रीलंका दौरे की शुरुआत तीन मैचों की वनडे सीरीज के साथ करेगी. पहला वनडे मैच 18 जुलाई से खेला जाएगा. इसके बाद भारत और श्रीलंका के बीच 25 से 29 जुलाई तक तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. वनडे और टी20 के सभी मैच कोलंबो के मशहूर आर प्रेमादासा स्टेडियम में खेले जाएंगे.

ये भी पढ़े: साकेत गोखले के खिलाफ चलेगा मानहानि का मुकदमा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED