Logo
June 26 2022 05:02 PM

IND vs WI: सबसे ज्यादा वाइड गेंद फेंककर भी हीरो बनें रवि बिश्नोई

Posted at: Feb 17 , 2022 by Dilersamachar 9152

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) ने अपना अंतरराष्ट्रीय पदार्पण यादगार बना दिया. बिश्नोई ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले टी20 मैच (IND vs WI 1st T20I) से इंटरनेशनल डेब्यू किया. उन्होंने अपने पहले ही मैच में 17 रन देकर 2 विकेट झटके. उन्हें शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत ने 6 विकेट से जीत दर्ज की और 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली.

राजस्थान के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले रवि बिश्नोई ने जीत के बाद कहा कि यह उनके लिए सपने के सच होने जैसा है. हालांकि उन्होंने साथ ही कहा कि वह अगले मैच में वाइड गेंद कम फेंकने की कोशिश करेंगे. बिश्नोई ने इस मैच में 6 वाइड गेंद फेंकी. हालांकि विंडीज टीम के बल्लेबाज उनके 4 ओवर में केवल 1 ही बाउंड्री लगा पाए.

21 साल के बिश्नोई ने मैच के बाद कहा, ‘बहुत अच्छा लगा रहा है. भारत के लिए खेलना हर किसी का सपना होता है और जब मुझे कैप मिली, मैं अच्छा महसूस कर रहा था. वेस्टइंडीज सर्वश्रेष्ठ टी20 टीमों में से एक है और मुझे उनके खिलाफ खेलने का मौका मिला. मैं अगले मैच में वाइड गेंद कम करने की कोशिश करूंगा.’ 21 साल और 164 दिन की उम्र में रवि बिश्नोई टी20 अंतरराष्ट्रीय में भारत की ओर से डेब्यू करने वाले छठे सबसे कम उम्र वाले भारतीय स्पिनर बन गए.

उन्होंने आगे कहा, ‘मेरी ताकत गेंद को विकेट के करीब फेंकना है. हमारी पारी में ज्यादा ओस नहीं थी. मैंने अभी तक बहुत अधिक ओस वाले मैच नहीं खेले हैं लेकिन यह आपको प्रभावित करता है. हालांकि हम इसके लिए अभ्यास करते हैं. मैंने नहीं सोचा था कि मुझे अपने पहले ही मुकाबले में मैन ऑफ द मैच मिलेगा, यह एक सपने के सच होने जैसा है.’

ये भी पढ़े: देश को मिला पहला NMSC, 26/11 हमले के बाद ही उठी थी मांग

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED