Logo
June 26 2022 04:46 PM

IND vs WI: ऋषभ पंत ने खोली मैच के बीच की पोल, कहा ये खिलाड़ी गोली की तरह गेंदों को करते हैं हिट

Posted at: Feb 19 , 2022 by Dilersamachar 9167

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को दूसरे टी20 मैच (IND vs WI 2nd T20I) में 8 रनों से हरा दिया और सीरीज भी अपने नाम कर ली. इस मुकाबले में एक वक्त ऐसा लगने लगा था कि मेहमान टीम जीत सकती है लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने बेहद कसी हुई गेंदबाजी की. विंडीज टीम के रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell) ने मुकाबले में 36 गेंदों पर 68 रन की नाबाद पारी खेली लेकिन उन्हें भी टीम को जीत दिलाए बिना ही लौटना पड़ा. पॉवेल ने कई अच्छे शॉट लगाए जिन्हें देखकर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) हैरान और परेशान तो थे ही लेकिन उन्हें खुशी भी हुई. इसकी वजह उन्होंने मैच के बाद बताई.

कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए सीरीज के दूसरे टी20 मैच में भारत ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 186 रन बनाए. उसके लिए विराट कोहली और ऋषभ पंत ने अर्धशतक जड़े और 52-52 रन बनाए. रोस्टन चेस को 3 विकेट मिले. विंडीज टीम 3 विकेट खोकर 178 रन ही बना सकी. मेहमान टीम के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन ने 62 और रोवमैन पॉवेल ने नाबाद 68 रन बनाए. पॉवेल ने 36 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 4 चौके और 5 छक्के जड़े. निकोलस पूरन ने 41 गेंदों पर 5 चौके और 3 छक्के लगाए. पूरन और पॉवेल ने तीसरे विकेट के लिए 100 रन भी जोड़े.

पंत को मैन ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने 28 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में 7 चौके और 1 छक्का जड़ा. उन्होंने मैच के बाद कहा, ‘जहां भी टीम मुझे बल्लेबाजी करना चाहती है, वहां मैं ठीक हूं. मुझे लगता है कि सर्कल के अंदर हम सभी विकेट का इंतजार कर रहे थे लेकिन अंत में भुवी भाई (भुवनेश्वर कुमार) ने हमें कामयाबी दिलाई.’ भुवनेश्वर ने ही पूरन और पॉवेल की साझेदारी को तोड़ा. उन्होंने पूरन को रवि बिश्नोई के हाथों कैच कराया.

उन्होंने फाइन लेग पर अपने पिक-अप शॉट को लेकर कहा, ‘मुझे लगता है कि जितना अधिक आप अभ्यास करते हैं, उतना ही बेहतर होता है. लगातार बायो-बबल में खेलना आसान नहीं होता लेकिन जब मैंने खेलना शुरू किया तो मैं इसी तरह का प्रदर्शन करना चाहता था. मुझे लगता है कि पॉवेल वहां गोली की तरह गेंदों को हिट कर रहे थे लेकिन मुझे मन ही मन में थोड़ी खुशी भी थी क्योंकि वह आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलेंगे.’

ये भी पढ़े: DELHI : निगम चुनाव 2022 के लिए नेता जी को पत्नियों का सहारा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED