Logo
April 20 2024 09:39 AM

भारत ने पाक को फिर दी चेतावनी, आतंकवाद को लेकर कही ये बात

Posted at: Sep 26 , 2019 by Dilersamachar 9685

दिलेर समाचार, न्यूयॉर्क। कश्मीर मसले को लेकर भारत पर लगातार दबाव बनाने की कोशिशों के बीच एक बार फिर भारत ने पाकिस्तान को कड़ा संदेश देते हुए कहा है कि पाकिस्तान को आतंकवाद के खिलाफ जरुरी लड़ाई लड़ना ही होगी। इसके साथ ही भारत ने पाक को आतंकवाद से निपटने के लिए कड़े कदम उठाने की नसीहत भी दी है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने स्पेशल मीडिया ब्रिफिंग के दौरान कहा कि 'आतंकवाद को लेकर हमारा क्या नजरिया है हम इसे पहले ही बता चुके हैं और इसके अब भी कोई बदलाव नहीं हुआ है।'

इसके पूर्व मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी ने यूएस प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप के साथ हुई द्विपक्षीय वार्ता के दौरान कहा था कि भारत को पाकिस्तान से बातचीत शुरू करने में कोई परेशानी नहीं है लेकिन पहले पाक को आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई लड़ना होगी।

द्विपक्षीय वार्ता के बाद विदेश सचिव ने बताया कि वार्ता के दौरान पिछले 30 सालों से कश्मीर में जारी आतंकवाद की वजह से भारत द्वारा चुनौती का सामना किए जाने का मुद्दा भी उठाया गया। इसके साथ ही भारत ने एक बार फिर साफ कर दिया था कि कश्मीर मुद्दा भारत और पाकिस्तान के बीच का मुद्दा है और इस मामले में किसी अन्य देश की मध्यस्थता की जरूरत नहीं है।

बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच तल्खी उस वक्त बढ़ गई थी जब भारत ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 को कमजोर करते हुए उसका विशेष राज्य का दर्जा खत्म कर दिया था। इसके बाद पाकिस्तान की ओर से भारत पर दबाव बनाने के लिए अलग अलग हथकंडे अपनाते हुए अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का सहारा लेने की कोशिश की गई थी।

पाकिस्तान ने अपने दोस्त चीन के जरिये यूएन में भी इस मुद्दे को उठाने की कोशिश की थी। हालांकि अन्य देशों द्वारा भारत को समर्थन दिए जाने के बाद पाक का यह दाव भी फेल हो गया था।

ये भी पढ़े: बिहार: हॉस्टल से बरामद हुई 5वीं के छात्र की लाश, परिवार ने शिक्षकों पर लगाए आरोप

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED