Logo
March 29 2024 03:33 AM

भारत ने अपने आसमान से दी इमरान खान को श्रीलंका जाने की इजाजत

Posted at: Feb 23 , 2021 by Dilersamachar 10813

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan PM Imran Khan) को मोदी की सरकार की तरफ से बड़ी राहत मिल गई है. समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक सरकार ने इमरान खान की फ्लाइट को भारत के एयरस्पेस में उड़ने की इजाजत दे दी है. इमरान खान 23 फरवरी को श्रीलंका (Sri Lanka) के दौरे पर जा रहे हैं. अगर उनकी फ्लाइट को भारत के एयरस्पेस से जाने की इजाजत नहीं मिलती तो फिर उन्हें लंबा चक्कर काटना पड़ता. बता दें कि इमरान खान पहली बार श्रीलंका के दौरे पर जा रहे हैं.

साल 2019 में पाकिस्तान सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने एयरस्पेस के इस्तेमाल करने की इजाजत नहीं दी थी. उस वक्त पीएम मोदी अमेरिका और सऊदी अरब के दौरे जा रहे थे. पाकिस्‍तान ने कश्‍मीर में कथित‍ मानवाधिकार उल्‍लंघन को बहाना बनाया था. आमतौर पर VVIP एयरक्राफ्ट्स को दूसरे देशों के एयरस्पेस में उड़ने की इजाजत दी जाती है. लेकिन पाकिस्तान ने मना कर दिया था. बाद में भारत ने इसकी शिकायत इंटरनेशनल सिविल एविएशन ऑर्गनाइजेशन से की थी. इस बार अगर भारत चाहता तो इमरान खान को परमिशन देने से मना कर देता. लेकिन मोदी सरकार ने बड़ा दिल दिखाते हुए उन्हें भारत के क्षेत्र से उड़ने की इजाजत दे दी.

पाकिस्तान के मीडिया इमरान खान राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे, प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे और विदेश मंत्री दिनेश गुनावर्दना के साथ वार्ता करेंगे.  इमरान खान की कोलंबो यात्रा के दौरान संसद को संबोधित करने के प्रस्तावित कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है. पाकिस्तान के 'डॉन' अखबार ने खबर दी थी कि पाकिस्तान सरकार के आग्रह पर खान द्वारा संसद को संबोधित किए जाने के कार्यक्रम को शामिल किया गया था. लेकिन अब इसे रद्द कर दिया गया है.

ये भी पढ़े: रामगोपाल वर्मा ने दो सगे भाइयों को बनाया "डी कंपनी" का गैंगस्टर

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED