Logo
April 26 2024 04:00 AM

भारत के लिए मुसिबत बन सकता है ये कंगारू बॉलर, कोहली के लिए तैयार किया है स्पेशल प्लान

Posted at: Sep 15 , 2017 by Dilersamachar 9635

दिलेर समाचार, स्पोर्ट्स डेस्क भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज 17 सितंबर से शुरू हो रही है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में एक प्रैक्टिस मैच भी खेला था, जिसमें स्पिनर एश्टन एगर ने जबरदस्त बॉलिंग करते हुए 44 देकर 4 विकेट लेकर टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी बजा दी। जिसके बाद आने वाली सीरीज में उन्हें इंडियन बैट्समैन के लिए बड़े खतरे के रूप में देखा जा रहा है। 

एश्टन एगर ऑस्ट्रेलिया में मेलबोर्न के रहने वाले हैं, उनका जन्म 14 अक्टूबर 1993 को इसी शहर में हुआ था। उनके पिता जॉन एगर ऑस्ट्रेलियाई हैं, जबकि उनकी मां सोनिया हेवाविसा श्रीलंका की हैं। एश्टन के अलावा उनके घर में उनके दो भाई और भी हैं। जिनमें एश्टन सबसे बड़े हैं।

- एश्टन की मां सोनिया 12 साल की उम्र में अपने पैरेंट्स के साथ ऑस्ट्रेलिया आ गई थीं। एश्टन के नाना श्रीलंका में प्रोफेशनल क्रिकेटर रहे थे। जो कैंडी में धर्मराजा कॉलेज के लिए खेला करते थे। ऑस्ट्रेलिया आने से पहले उनकी नानी सिलोन टीम बोर्ड में नौकरी करती थीं।

- एश्टन के पिता खुद भी क्रिकेटर रहे हैं। वे ऑस्ट्रेलिया के फेसम क्रिकेट क्लब के लिए खेलते थे। एश्टन ऑस्ट्रेलिया की ओर से टीनेज में टेस्ट डेब्यू करने वाले पहले क्रिकेटर हैं।

- एश्टन फिलहाल 24 साल के हैं। उनकी एक गर्लफ्रेंड भी हैं जिसका नाम मैडी हेय है। पर्थ की रहने वाली मैडी यूनिवर्सिटी ऑफ WA लॉ की स्टूडेंट हैँ।

डेब्यू मैच में बनाए थे दो रिकॉर्ड

- एश्टन एगर ने डेब्यू मैच में ही टेस्ट क्रिकेट के दो बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए थे। 19 साल की उम्र में साल 2013 में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू करते हुए उन्होंने 11वें नंबर पर बैटिंग करते हुए 98 रन बनाए थे। जो कि इस नंबर पर बैटिंग करते हुए किसी भी बैट्समैन का हाइएस्ट स्कोर है। जब वे बैटिंग करने आए थे तब उनकी टीम का स्कोर 9 विकेट पर केवल 117 रन था। इसके बाद एगर ने फिलिप ह्यूज के साथ आखिरी विकेट के लिए 163 रन जोड़कर टीम का स्कोर 280 रन तक पहुंचा दिया था।
- इस मैच की दूसरी इनिंग में उन्होंने एलियेस्टर कुक का विकेट भी लिया था। जिसके बाद टीनेज में टेस्ट विकेट लेने वाले वे पहले ऑस्ट्रेलिया के पहले स्पिनर भी बन गए थे।

ऐसा रहा है क्रिकेट करियर

- वे ऑस्ट्रेलिया की नेशनल टीम के अलावा ऑस्ट्रेलिया-ए, ऑस्ट्रेलिया अंडर-19, पर्थ स्कॉर्चर्स, वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों के लिए भी खेल चुके हैं।
- एश्टन ने अबतक अपने टेस्ट करियर में केवल 4 मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 9 विकेट लिए हैं। 
- वनडे करियर में उन्होंने 2 मैच खेले हैं, जिनमें उनके नाम पर 2 विकेट हैं। वहीं टी-20 करियर में 2 मैच खेलकर उन्होंने केवल 1 विकेट लिया है।
- फर्स्ट क्लास करियर में एश्टन ने 46 मैच खेलकर 121 विकेट लिए हैं साथ ही 1518 रन भी बनाए हैं।
- उधर लिस्ट ए करियर में उन्होंने 26 मैच खेलकर 34 विकेट लिए हैं। जबकि टी-20 करियर में उनके नाम पर 36 मैचों में 15 विकेट हैं।

ये भी पढ़े: अपने कप्तान के खिलाफ खेलेगा ये भारतीय क्या अब कभी भारतीय टीम में वापसी नहीं कर पाएंगे युवराज?

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED