Logo
March 28 2024 06:52 PM

भारत ने किया इन 11 मूवीज़ को BAN

Posted at: Sep 23 , 2017 by Dilersamachar 9776

दिलेर समाचार,आज हम आपको उन 11 फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो दुनिया के दूसरे देशों में तो रिलीज हुई, लेकिन भारत में सेंसर बोर्ड ने बैन कर दी. तर्क दिया गया इन मूवीज में मौजूद कंटेंट का ठीक नहीं होना. किसी मूवी को अधिक सेक्शुअल कंटेंट के नाम पर तो किसी मूवी को अधिक हिंसा की वजह से बैन किया गया. Kama Sutra: A Tale of Love (1996)- इस मूवी पर सेक्शुअल कंटेंट की वजह से पहले तो बैन कर दिया गया, लेकिन बाद में दो मिनट के न्यूडिटी वाले कट के साथ रिलीज कर दिया गया.
Magic Mike XXL (2015) मेल स्ट्रिपर की कहानी पर आधारित इस मूवी को इंडियन कल्चर के खिलाफ मानते हुए बैन कर दिया गया था.
The Girl With The Dragon Tattoo (2011) रेप और टॉर्चर को दिखाने वाली इस फिल्म को रिलीज के लिए कई सीन हटाने को कहा गया. डायरेक्टर के मना करने पर यह फिल्म भारत में रिलीज नहीं हुई.
Cannibal Ferox (1981) इस मूवी को न सिर्फ भारत में बल्कि 31 देशों में बैन किया गया. इस मूवी को अब तक की सबसे हिंसक फिल्म करार दिया गया था. इसमें ह्यूमन ब्रुटलिटी को दिखाया गया है.
50 Shades of Grey- 2015 की इस चर्चित मूवी को बहुत सारे सेक्स सीन के लिए बैन किया गया.
The Da Vinci Code (2006) क्रिस्चन्स माइनॉरिटी की ओर से विरोध प्रदर्शन के बाद इस मूवी को भारत के कई राज्यों में बैन कर दिया गया था.
Water (2005) विधवाओं के ऊपर बनी इस मूवी को भी बैन कर दिया गया था
Dirty Grandpa (2016) इस मूवी को भी 'डर्टी' होने की वजह से बैन कर दिया गया. Get Hard (2015) भारतीय सेंसर बोर्ड के कट प्रस्ताव के डर से मूवी के डायरेक्टर ने प्रीमियर से पहले ही इसे वापस ले लिया था. इसलिए यह भारत में रिलीज नहीं हुई.

Indiana Jones and the Temple of Doom (1984) हिन्दुत्व, इंडियन कल्चर और ट्रेडिशन को निगेटिव तौर पर दिखाने के लिए इस मूवी को बैन किया गया. हालांकि, बाद में बैन हटा लिया गया था.
I Spit On Your Grave (1978) सेक्शुअल वॉयलेंस और डरावने सीन की वजह से इस मूवी को भारत सहित कई देशों में बैन किया गया.

ये भी पढ़े: दिल्ली क्रिकेट में मची अफरा-तफरी, गौतम गंभीर ने ये जिम्मेदारी लेने से किया इंकार

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED