Logo
January 21 2020 08:18 PM

India vs Australi 1st ODI: Virat Kohli के पास खास मौका, तोड़ सकते हैं Sachin Tendulkar का रिकॉर्ड

Posted at: Jan 14 , 2020 by Dilersamachar 5449

दिलेर समाचार, मुंबई। India vs Australi 1st ODI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की सीरीज का पहला वनडे मुंबई में खेला जाएगा। Virat kohli जब इस मैच में उतरेंगे तब उनके पास मास्टर ब्लास्टर Sachin Tendulkar के रिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका होगा। इसके लिए Virat Kohli को शतकीय पारी खेलना होगी।
बता दें कि Virat Kohli घरेलू जमीं पर सबसे ज्यादा वनडे शतक जमाने के Sachin Tendulkar के रिकॉर्ड की बराबरी से केवल एक शतक दूर हैं। घरेलू जमीन पर सबसे ज्यादा 20 वनडे शतक जमाने का रिकॉर्ड फिलहाल सचिन के नाम है। वहीं विराट कोहली अभी तक घरेलू सरजमीं पर 19 शतक लगा चुके हैं। ऐसे में मंगलवार को यदि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विराट कोहली के बल्ले से शतक निकलता है तो वे सचिन के रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।
हालांकि विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की इस सीरीज में ये उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। लेकिन फैंस ये उम्मीद कर रहे हैं कि विराट सीरीज के पहले ही मैच में ये उपलब्धि हासिल करें और सीरीज के अन्य 2 मैचों में इस रिकॉर्ड को तोड़े भी। विराट ने श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में हुई टी20 सीरीज में बतौर कप्‍तान 11 हजार रन पूरे करने का रिकॉर्ड बनाया था।
हालांकि टीम इंडिया के बल्लेबाजों और विराट के लिए ये सीरीज काफी चुनौतीपूर्ण रहेगी क्योंकि उनका मुकाबला पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड जैसे जबर्दस्त गेंदबाजों से है। ये गेंदबाज काफी अच्छे फॉर्म में हैं और ऑस्ट्रेलिया की जीत में अहम भूमिका निभा रहे हैं।
- 10 रन बनाते ही ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर के वनडे क्रिकेट में 5 हजार रन पूरे हो जाएंगे। यदि वॉर्नर ये मुकाम हासिल कर पाते हैं तो वे सबसे कम पारियों में इतने रन बनाने वाले ऑस्ट्रेलिया के पहले बल्लेबाज होंगे। इससे पहले डीन जोंस ने 128 पारियों में 5 हजार रन पूरे किए थे। वॉर्नर अभी तक 114 पारियां खेल चुके हैं।

 

ये भी पढ़े: इन राशिवालों का प्यार दे सकता है धोखा, जानें क्या कहता है आपका दिन


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED