Logo
August 7 2020 09:54 AM

India vs West Indies 2nd T20I: Virat Kohli ने इन्हें मानते हैं भारत की हार का जिम्मेदार

Posted at: Dec 9 , 2019 by Dilersamachar 6221

दिलेर समाचार, तिरुवनंतपुरम। India vs West Indies 2nd T20I: भारत को रविवार को वेस्टइंडीज के हाथों दूसरे इंटरनेशनल टी20 मैच में 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा। भारत की पारी को 7 विकेट पर 170 रनों पर रोकने के बाद वेस्टइंडीज ने 9 गेंद शेष रहते 2 विकेट खोकर टारगेट हासिल कर लिया। भारतीय कप्तान विराट ने मैच के बाद कहा इतनी खराब फील्डिंग रही तो मैच नहीं जीते जा सकेंगे।

इस सीरीज में भारत की फील्डिंग बेहद खराब चल रही है। हैदराबाद में पहले टी20 मैच में भारतीय खिलाड़ियों ने 5 कैच टपकाए थे इसके बावजूद विराट और केएल राहुल की बल्लेबाजी की वजह से मेजबान टीम ने वह मैच जीत लिया था। तिरुवनंतपुरम में दूसरे मैच में भी भारतीय खिलाड़ियों ने तीन कैच छोड़े जिसका इस बार वेस्टइंडीज ने लाभ उठाया।

भुवनेश्वर कुमार द्वारा डाले गए पारी के पांचवें ओवर में ओपनर लेंडल सिमंस और इविन लुईस के कैच छोड़े गए। सिमंस जब 6 रनों पर थे तब वॉशिंगटन सुंदर ने मिडऑन पर उनका आसान कैच छोड़ा। इसके बाद उन्होंने नाबाद 67 रन बनाकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। इसके 2 गेंद बाद विकेटकीपर रिषभ पंत ने लुईस का कैच छोड़ा, उस वक्त वे 16 रनों पर थे। इसके बाद निकोलस पूरन को भी जीवनदान मिला जब वे 18 रनों पर थे तब श्रेयस अय्यर ने उनका कैच छोड़ा।

हार के बाद विराट ने कहा, 'हमें अपने टारगेट का बचाव करने के लिए 15 रन ज्यादा बनाने थे। यदि हम इस तरह की फील्डिंग करेंगे तो कोई भी स्कोर बड़ा नहीं हो सकता है। इन दोनों में हमारी फील्डिंग स्तरीय नहीं रही हैं। हमने अच्छी गेंदबाजी की और पहले चार ओवरों में दबाव बनाया, इसके बाद एक ओवर में दो कैच छोड़े गए तो टी20 मैच में इसका नुकसान होना ही था। यदि उस एक ओवर में उनके दो विकेट गिर जाते तो वे दबाव में आ जाते।'

उन्होंने कहा, 'हमें समझना होगा कि गलती कहां हो रही हैं। हमें इससे सबक लेकर सुधार करना होगा। हमें अपनी फील्डिंग में सुधार करना होगा और छोड़े गए कैच के बारे में ज्यादा चिंता नहीं करनी होगी।' कोहली ने पहले मैच में कैच छोड़ा था लेकिन इस मैच में उन्होंने एक हाथ से शिमरोन हेटमायर का शानदार कैच लपका।

ऐसा रहा मैच का हाल :

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। शिवम दुबे के पहले इंटरनेशनल टी20 अर्द्धशतक के बावजूद भारत 7 विकेट पर 170 रन ही बना पाया। तीसरे क्रम पर प्रमोट किए ग शिवम ने 30 गेंदों में 3 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 54 रन बनाए। रिषभ पंत ने 33 रन बनाए। इसके जवाब में विंडीज ने लेंडल सिमंस (67 नाबाद) और इविन लुईस (40) की शानदार पारियों ने 2 विकेट खोकर टारेगट हासिल किया। निकोलस पूरन 38 रन बनाकर नाबाद रहे।

ये भी पढ़े: Live Updates Karnataka Bypoll Election Results 2019: कर्नाटक में मतगणना जारी, शुरुआती रुझानों में भाजपा आगे


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED