Logo
June 19 2021 04:56 PM

चीन से पहले भारत अपने सैनिकों को पूर्वी लद्दाख से वापस नहीं बुलाएगा- राजनाथ सिंह

Posted at: Jan 23 , 2021 by Dilersamachar 9176

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. पूर्वी लद्दाख (Eastern Ladakh) में चीन (China) और भारतीय सेना (Indian Army) के बीच तनातनी जारी है. इसी बीच केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने साफ कर दिया है कि भारत सीमा पर अपने सैनिकों की संख्या कम नहीं करेगा. उन्होंने शुक्रवार को दो-टूक लहजे में कहा कि भारत सैनिकों की संख्या में तब तक कमी नहीं करेगा, जब तक चीन यह प्रक्रिया शुरू नहीं करता. हालांकि, उन्होंने बातचीत के जरिए समस्या का हल निकलने का भरोसा भी जताया.

रक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि भारत सीमा (Indian Borders) क्षेत्रों में बेहद तेजी से आधारभूत ढांचे को विकसित कर रहा है और चीन ने कुछ परियोजनाओं को लेकर आपत्ति भी जताई है. राजनाथ सिंह ने एक टीवी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, 'सैनिकों की संख्या में कमी नहीं की जाएगी. भारत सैनिकों की तैनाती में तब तक कमी नहीं करेगा, जब तक चीन यह प्रक्रिया शुरू नहीं करता.' इस मसले पर चीन से वार्ता प्रक्रिया के सवाल पर उन्होंने कहा, ' जारी गतिरोध जैसे मुद्दों को लेकर कोई समयसीमा निर्धारित नहीं है. आप एक तारीख तय नहीं कर सकते.' रक्षा मंत्री ने कहा, ' हमें बातचीत के माध्यम से हल निकलने को लेकर पूरा भरोसा है.'

अरुणाचल प्रदेश में चीन द्वारा एक गांव बसाए जाने की रिपोर्ट को लेकर राजनाथ सिंह ने कहा कि यह सीमा से सटा हुआ है और इस तरह के बुनियादी ढांचे को कई वर्षों के दौरान विकसित किया गया है.

ये भी पढ़े: तमिलनाडु: PM के मन में तमिल लोगों के लिए नहीं है इज्जत- राहुल गांधी


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED