Logo
January 28 2023 04:15 AM

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 की सीरीज के लिए भारतीय टीम घोषित

Posted at: Dec 2 , 2022 by Dilersamachar 9169

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैच की घरेलू टी20 सीरीज के लिए 15 सदस्यीय भारतीय महिला क्रिकेट टीम का ऐलान हो गया है. यह सीरीज 9 दिसंबर से शुरू होगी. हरमनप्रीत कौर कप्तान और स्मृति मंधाना उपकप्तान होंगी. तेज गेंदबाज पूजा वस्त्रकार चोटिल हैं. इसी वजह से इस सीरीज के लिए उनके सेलेक्शन पर विचार नहीं किया गया. टी20 की सीरीज के पांचों मैच मुंबई में ही होंगे. पहले दो टी20 जहां नवी मुंबई के डीवाय पाटिल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे तो आखिरी तीन मैच में ब्रेबोर्न स्टेडियम में होंगे. अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारियों के लिहाज से दोनों टीमों के लिए यह सीरीज अहम होगी. बता दें कि अगले साल फऱवरी में दक्षिण अफ्रीका में महिला टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा.

हरमनप्रीत कौर की अगुआई वाली भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में जीत के सिलसिले को बरकरार रखना चाहेगी. भारत ने अक्टूबर में ही श्रीलंका को हराकर वुमेंस एशिया कप जीता था. ऐसे में भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इसी प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश करेगी.

दो साल पहले हुए पिछले टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर खिताब जीता था. मेलबर्न में हुए फाइनल में 185 रन का पीछा करते हुए भारतीय टीम 99 रन पर ऑल आउट हो गई थी और ऑस्ट्रेलिया 85 रन से मैच जीत गया था.

ये भी पढ़े: MCD Elections में चुनाव में लगभग 50% मतदान, बीजेपी-आप कर रहीं है ये दावा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED