Logo
April 17 2024 02:50 PM

WTC Final के लिए भारतीय टीम घोषित

Posted at: Apr 25 , 2023 by Dilersamachar 10544

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. बीसीसीआई ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम घोषित कर दी है. आईपीएल 2023 में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले अजिंक्य रहाणे टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं. वहीं सूर्यकुमार यादव को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. फाइनल मुकाबला 7 जून से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाना है. बतौर विकेटकीपर केएस भरत को टीम में जगह मिली है. तेज गेंदबाज के ऑलराउंडर के तौर पर शार्दुल ठाकुर चुने गए हैं. पिछले दिनों ऑस्ट्रेलियाई सीरीज में सूर्या का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था.

अजिंक्य रहाणे की बात करें तो वो टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. लेकिन आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से उन्होंने अब तक ताबड़तोड़ प्रदर्शन किया है. अजिंक्य रहाणे की बात करें तो उन्होंने अब तक आईपीएल के 16वें सीजप में कुल 105 गेंद का सामना किया है और 29 बाउंड्री लगाई है. इसमें 18 चौके और 11 छक्के शामिल हैं. उन्हें 15 महीने बाद भारतीय टेस्ट टीम में जगह मिली है. वे 82 टेस्ट की 140 पारियों में 39 की औसत से 4931 रन बना चुके हैं. 12 शतक और 25 अर्धशतक लगाया है.

फाइनल के लिए चुनी गई टीम में शार्दुल ठाकुर के अलावा बतौर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और जयदेव उनादकट को टीम में जगह मिली है. स्पिन ऑलराउंडर के तौर पर अक्षर पटेल, रवींद्र जडेजा और अश्विन टीम में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं. पिछली सीरीज में बतौर विकेटकीपर ईशान किशन भी टीम में थे. लेकिन इस बार सिर्फ केएस भरत को शामिल किया गया है. ऐसे में केएल राहुल भी विकेटकीपिंग के विकल्प हो सकते हैं.

ये भी पढ़े: दिल्ली में एक और स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED