Logo
September 28 2020 11:47 AM

चीन के मुकाबले इंडियन वायरस खतरनाक- नेपाल के PM

Posted at: May 20 , 2020 by Dilersamachar 10368

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. भारत के साथ सीमा विवाद के बीच नेपाल के नया राजनीतिक नक्शा जारी करने से विवाद खड़ा हो गया है. इस नक्शे में लिपुलेख (Lipulekh Road), कालापानी (Kalapani Territory) और लिम्पियाधुरा (Limpiyadhura) को नेपाली क्षेत्र में दर्शाया गया है. इस बीच नेपाली प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने कोरोना महामारी को लेकर भारत के खिलाफ एक बड़ा बयान दिया है.

नेपाली भाषा में दिए गए इस बयान में ओली ने कहा कि भारत से जो लोग नेपाल लौटे हैं, उनमें कोरोना के गंभीर संक्रमण मिले हैं, जबकि इटली और चीन से लौटे नागरिकों में कोरोना के अपेक्षाकृत हल्के लक्षण पाए गए हैं. केपी शर्मा ओली के इस बयान पर फिलहाल भारत सरकार की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है.

नेपाल में मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के 27 नए मामले सामने आने के साथ देश में कोविड-19 मरीजों की संख्या 400 के पार हो गई है. स्वास्थ्य व जनसंख्या मंत्रालय के मुताबिक, झापा में 9, कपिलवस्तु में 4, काठमांडू में 3 और सरलाही जिले में 2 नए मामले सामने आए हैं. इसके अलावा मोरांग, सुनसरी, भक्तपुर, मकावनपुर, रामेछाप, ललितपुर, सिंधुली, लामजंगु और नवलपारसी में कोविड-19 का एक-एक मरीज मिला है.

ये भी पढ़े: देश में 25 मई से शुरू होंगी घरेलू उड़ानें


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED