Logo
August 5 2021 11:30 AM

भारतीय महिलाएं Cryptocurrency में पैसे लगाकर बन सकती हैं लखपति!

Posted at: Jun 18 , 2021 by Dilersamachar 9846

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. भारत में क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) को लेकर क्रेज बढ़ा है. अब क्रिप्टो मार्केट (Crypto Market) में सिर्फ पुरुष ही नहीं बल्कि महिलाएं भी काफी दिलचस्पी ले रही हैं. काफी संख्या में भारतीय महिलाएं मानती हैं कि उनके लिए फाइनेंशियल स्वंत्रता सबसे महत्वपूर्ण है. कॉइनस्विच कुबेर(CoinSwitch Kuber) की रिपोर्ट के मुताबिक, महिलाएं दिलचस्पी ले रही हैं और क्रिप्टो मार्केट में महिलाएं सफल हो सकती है.

पहला, महिलाएं बचतकर्ता हैं. फिडेलिटी इन्वेस्टमेंट्स के एक अध्ययन से पता चला है कि महिलाएं अपनी आय का लगभग 8.3% बचत में रखती हैं. जबकि पुरुष अपनी आय का केवल 7.9% बचाते हैं. अधिक बचत का मतलब है कि महिलाओं के पास अपने निवेश को क्रिप्टोकरेंसी जैसी उच्च-लाभ वाली संपत्ति में विविधता लाने की अधिक शक्ति है.

दूसरा, महिलाएं अधिक सफल निवेशक हैं. महिलाएं लगभग हर चीज में जोखिमों का मूल्यांकन करती हैं और उन्हें यथासंभव सर्वोत्तम तरीके से कम करती हैं. मेरिल लिंच के एक शोध के अनुसार महिला निवेशक किसी संपत्ति वर्ग में निवेश करने से पहले जोखिम को तौलती हैं. इसलिए, महिला निवेशक अपने निवेश के साथ अधिक विश्लेषणात्मक हो सकती हैं. क्रिप्टो जैसे अस्थिर बाजार में निवेश करते समय, उनकी सतर्कता उन्हें सही निर्णय लेने के लिए प्रेरित करती है.

ये भी पढ़े: 'बाबा का ढाबा' के मालिक कांता प्रसाद ने की सुसाइड की कोशिश


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED