Logo
May 9 2021 09:37 AM

भारतीय महिला हॉकी टीम विश्व कप के प्री-क्वार्टरफाइनल में, इटली को हराया

Posted at: Sep 27 , 2018 by Dilersamachar 13886

दिलेर समाचार, वंदना कटारिया के दो और लालरेमसियामी के एक गोल के दम पर भारत ने मंगलवार को महिला हॉकी विश्व कप के प्लेऑफ मुकाबले में इटली को 3-0 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली. भारतीय टीम पूल-बी में तीसरे स्थान पर रहकर प्लेऑफ में आई थी और इस मैच में हार उसे विश्व कप से बाहर कर सकती थी.अब वीरवार को को क्वार्टर फाइनल में भारत का सामना अपने ही पूल-बी की टीम आयरलैंड से होगा. भारतीय महिलाओं के पास हालांकि इस मैच में अपने गोलों की संख्या बढ़ाने के कई मौके थे, लेकिन फिनिशिंग में कमी के कारण टीम ऐसा नहीं कर पाई. इस मैच में भारत को कुल छह पेनाल्टी कॉर्नर मिले जिसमें से वो दो को गोल में बदल सकी.

 

शुरुआत दोनों टीमों ने अच्छी की. दोनों टीमें शुरुआती पलों में किसी तरह की जल्दबाजी नहीं करना चाहती थीं. भारतीय महिलाओं ने धीरे-धीरे लय पकड़ी और मौके बनाने की कोशिशें की. नौवें मिनट में भारतीय महिलाओं ने इटली के बॉक्स में प्रवेश कर पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया जिस पर वो गोल नहीं कर पाई. भारत को तुरंत कॉर्नर मिला और लिलिमा मिज की सहायता से लालरेमसियामी ने गोल कर दिया. गुरजीत से गेंद मिंज के पास आई जिन्होंने लालरेमसियामी के पास उसे पहुंचा दिया. मणिपुर की इस खिलाड़ी ने गेंद को नेट में डालने में कोई गलती नहीं की. भारती महिलाएं यहां से हावी हो गई थीं और मौके बना रही थीं, लेकिन मिडफील्ड और आक्रमण पंक्ति में तालमेल की कमी के कारण मौके अंजाम तक नहीं पहुंचे.

 

दूसरे क्वार्टर में भारती टीम और हावी हो गई थी. खेल के 19वें मिनट में उसने अपनी बढ़त को दो गुना कर लिया होता लेकिन बिल्कुल अकेली खड़ीं उदिता गेंद को अपने काबू में नहीं ले पाई और इटली की गोलकीपर चिरिको मार्टिना ने असानी से गेंद को क्लीयर कर दिया. आखिरी दो मिनट इटली के नाम रहे हालांकि सफलता उसे भी नहीं मिली.तीसरे क्वार्टर में इटली हावी थी. वो आक्रामक खेल खेल रही थी.

 

इस बीच भारत की नवनीत कौर को लगातार दो मौके पर और वो दोनों मौकों पर गेंद गोल के सामने से बाहर खेल बैठीं. दूसरे मौके पर भारतीय कप्तान रानी ने वीडियो रैफरल लिया और भारत को 35वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला जो जाया चला गया. भारत को 41वें और 45वें मिनट में दो पेनल्टी कॉर्नर मिले। पहला पेनल्टी कॉर्नर बेकार हो गया. 45वें मिनट में मिले पेनल्टी कॉर्नर को इटली की गोलकीपर ने रोक ही लिया था, लेकिन वंदना ने उनके पाले से गेंद को छीन नेट में डाल भारत को 2-0 से आगे कर दिया.

ये भी पढ़े: सबरीमाला मंदिर में सभी महिलाएं प्रवेश कर सकेंगी? सुप्रीम कोर्ट का फैसला आज


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED