Logo
December 3 2021 07:04 PM

अगले हफ्ते हो सकता है भारत का कप्तान बनाने का ऐलान, ये है कप्तान

Posted at: Nov 2 , 2021 by Dilersamachar 10021

दिलेर समाचार, नई दिल्‍ली. विराट कोहली (Virat Kohli) टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद भारतीय टी20 टीम की कप्‍तानी छोड़ देंगे. इसका ऐलान वो पहले ही कर चुके हैं, मगर अब खबर आ रही है कि आने वाले कुछ दिनों में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को टी20 के साथ- साथ वनडे टीम की भी कप्‍तानी दी जाएगी. रिपोर्ट्स के अनुसार अगले सप्‍ताह चयन समिति इस पर फैसला लेगी. भारतीय चयन समिति न सिर्फ न्‍यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए टीम का चयन करेगी, बल्कि रोहित को वनडे और टी20 की कप्‍तानी की सौंपे जाने की संभावना है.

कोहली ने बीते दिनों टी20 की कप्‍तानी छोड़ने का ऐलान किया था, मगर अब पूरी संभावना है कि वनडे टीम की कप्‍तानी भी उनके हाथों से लेकर रोहित को सौंपी जाएगी. इनसाइड स्‍पोर्ट की खबर के अनुसार बोर्ड के सीनियर मेंबर्स का मानना है कि टी20 और वनडे के लिए अलग-अलग कप्‍तान होने से काम नहीं चलेगा.

कोहली ने टी20 कप्‍तानी छोड़ने का ऐलान किया है, मगर वह अभी भी भारतीय टीम के वनडे कप्‍तान हैं, मगर यूएई में खेले जा रहे टी20 वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया के प्रदर्शन ने बीसीसीआई और चयनकर्ताओं को चिंता में डाल दिया है. 2023 में भारत में वनडे वर्ल्‍ड कप खेला जाना है और 2022 में ऑस्‍ट्रेलिया में टी20 वर्ल्‍ड कप खेला जाएगा. ऐसे में बीसीसीआई का मानना है कि दोनों फॉर्मेट में अलग-अलग कप्‍तानों का कोई मतलब नहीं है और टी20 और वनडे फॉर्मेट में एक ही कप्‍तान के पक्ष में हैं.

ये भी पढ़े: भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत के कोच का निधन

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED