Logo
April 17 2024 04:16 AM

भारत-पाकिस्तान मुद्दे आखिरकार बोले राहत... कहा 'ज्यादातर लोग चाहते हैं कि...'

Posted at: May 25 , 2018 by Dilersamachar 9721

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। सुर साम्राज्ञी लता मंगेश्कर के 'अल्लाह तेरो नाम' का अनुवाद गाने वाले पाकिस्तानी गायक राहत फतेह अली खान का कहना है कि वह भारत और पाकिस्तान के बीच शांति के लिए प्रार्थना करते हैं. राहत ने भारत-पाक शांति योजना के तौर पर गीत को नए तरीके से गाने के लिए कौशिकी चक्रवर्ती से करार किया है. गीत के पाश्र्व में महात्मा गांधी की वास्तविक आवाज है, जिसमें वह शांति और सहनशक्ति पर भाषण दे रहे हैं. एक बयान के अनुसार, ऑक्सफोर्ड के एक बैंड 'द फ्यूजन प्रोजेक्ट' ने यह मुहिम शुरू की है. बैंड में पश्चिमी और भारत के शास्त्रीय संगीतकार हैं.

राहत ने कहा, "मैंने यह गाना इसलिए चुना, क्योंकि यह मुझे शांति का संदेश देता है. यह एकता का संदेश देता है. ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय में मेरे छात्रों में से एक ने इसके नए रूप को संगीत दिया है." उन्होंने कहा, "उन्होंने जब यह गाना शुरू किया, मुझे वास्तव में बहुत अच्छा लगा. सिर्फ मैं ही नहीं बल्कि ज्यादातर लोग चाहते हैं कि भारत और पाकिस्तान के बीच शांति बनी रहे. शायद सभी की यही कामना है. आखिरकार, हम लोगों की सभ्यता लगभग एक जैसी है."

इसी साल भारतीय फिल्म निर्माण 'वेलकम टू न्यूयार्क' के लिए एक गीत 'इश्तेहार' को नए तरीके से गाने के लिए राहत को विरोध का सामना करना पड़ा था.

ये भी पढ़े: जम्‍मू: पुलिस पार्टी पर हुआ ग्रेनेड से हमला, तीन जवान हुए घायल

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED