Logo
April 19 2024 09:44 PM

Indo-Pak Tension: पाक के एक और झूठ से उठा पर्दा, PoK में मिला उसके F16 का मलबा

Posted at: Feb 28 , 2019 by Dilersamachar 10323

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। बुधवार को भारत और पाकिस्तान सीमा पर दोनों देशों की वायुसेनाओं के बीच हुई फाइट में जहां भारत ने अपना एक मिग-21 विमान खोया था वहीं भारतीय फायटर जेट ने पाकिस्तान के एफ16 विमान को मार गिराया था। हालांकि, पाक इस बात से मुकर गया था कि उसका कोई एफ16 विमान उड़ा था।

लेकिन अब पाकिस्तान के एक और झूठ की पोल खुल गई है। दरअसल, पाकिस्तान के जिस एफ16 विमान को वायुसेना ने मार गिराया था उसका मलबा पाक अधिकृत कश्मीर में मिला है। सोशल मीडिया में हालांकि, पहले इस मलबे को मिग 21 का बताया जा रहा था लेकिन बाद में वायुसेना ने पुष्टी की है कि यह एफ16 का ही मलबा है।

 

Same picture circulating on social media claim this is an Indian MiG fighter, however multiple IAF sources confirm this is the wreckage of Pakistani F16 downed yesterday https://t.co/C7t5lYtP51

— ANI (@ANI) February 28, 2019

भारतीय वायुसेना ने तस्वीर जारी कर यह स्पष्ट किया है कि जो मलबा मिला है वो एफ16 के इंजन का क्रॉस सेक्शन है। साथ ही तस्वीर में नजर आ रहे मलबे के साथ पाकिस्तान 7 नॉर्दर्न लाइट इंफेंट्री के कमांडर भी नजर आ रहे हैं।

बता दें कि इस फाइट में भारत का भी एक मिग21 हिट हुआ था जिसके पायलट विंग कमांडर को पाकिस्तान ने हिरासत में लेने का दावा किया है।

ये भी पढ़े: पाक के पूर्व पीएम की पोती ने इमरान से कहा- जल्द करें विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED