Logo
December 2 2022 03:52 PM

जम्मू-कश्मीर में BSF ने की घुसपैठ की कोशिशें नाकाम, 1 घुसपैठिया मारा गया

Posted at: Nov 22 , 2022 by Dilersamachar 9059

दिलेर समाचार, जम्मू. मंगलवार को बीएसएफ ने जम्मू-कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा से घुसपैठ की अलग-अलग कोशिशों को नाकाम कर दिया. जिसमें एक पाकिस्तानी घुसपैठिया मारा गया और एक अन्य को गिरफ्तार कर लिया गया. सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के प्रवक्ता ने बताया कि सतर्क जवानों ने तड़के जम्मू के अरनिया सेक्टर और सांबा जिले के रामगढ़ सेक्टर में घुसपैठ की कोशिशों को विफल कर दिया. अरनिया सेक्टर की जब्बोंवाल बीएसएफ पोस्ट के पास कुछ संदिग्ध मूवमेंट के देखे जाने के बाद बीएसएफ जवानों ने फायरिंग की. अभी पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. अभी तक एक घुसपैठिए के मारे जाने और एक के पकड़े जाने की खबर है.

बीएसएफ ने बताया कि जम्मू के अरनिया सेक्टर में पाकिस्तान से आतंकियों का एक दल सीमा पार करने की कोशिश में था. जिसे बीएसएफ के जवानों ने अपनी तत्परता से विफल कर दिया. ये घटना रात करीब 2 बजे के करीब की है. जब सीमा पार से एक घुसपैठ की कोशिश की गई तो पाकिस्तानी रेंजर्स ने बीएसएफ का ध्यान बंटाने के लिए कुछ राउंड फायर भी किए. इसके बाद बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में एक पाकिस्तानी घुसपैठिया मारा गया. जिसका शव तारबंदी के पास ही पड़ा हुआ पाया गया है. आसपास के इलाके में बीएसएफ की सर्च जारी है.

जबकि बीएसएफ ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को उस समय पकड़ लिया, जब वह रामगढ़ सेक्टर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा को पार करने के बाद बाड़ के पास पहुंचा. बीएसएफ ने कहा कि गेट खोलने के बाद उसे बाड़ के भारतीय हिस्से के अंदर लाया गया. अब तक उसके कब्जे से कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला है. दोनों सेक्टरों के पूरे इलाके की सघन तलाशी ली जा रही है. गौरतलब है कि सीमा पार से आतंकियों की घुसपैठ की कोशिशों में हाल के दिनों में काफी तेजी देखने को मिल रही है. रक्षा सूत्रों का कहना है कि सर्दी का मौसम करीब आते देख पाकिस्तान की ओर से आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश जोर पकड़ेगी.

ये भी पढ़े: फिर मंहगा हुआ सोना, जानें क्या है आज सोना-चांदी के भाव

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED