Logo
May 18 2024 01:01 PM

IPL 2018: गौतम गंभीर ने दिल्ली डेयरडेविल्स की राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हार का बताया यह कारण..

Posted at: Apr 12 , 2018 by Dilersamachar 9655

दिलेर समाचार, जयपुर: वर्षा से बुरी तरह प्रभावित आईपीएल 2018 के मुकाबले में दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स की टीम को कल यहां अजिंक्‍य रहाणे की राजस्‍थान रॉयल्‍स के हाथों हार का सामना करना पड़ा. मैच में दिल्‍ली की टीम को जीत के लिए 6 ओवर में 71 रन (डकवर्थ लुईस प्रणाली) बनाने का लक्ष्‍य मिला था लेकिन टीम 61 रन ही बना पाई और मैच में उसे 10 रन से हार का सामना करना पड़ा. मैच के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान गौतम गंभीर ने कहा कि वर्षाबाधित इस मैच में संशोधित लक्ष्य का पीछा करना हमारी  टीम के लिए मुश्किल हो गया था.

गंभीर ने कहा,‘हम मैच में बने हुए थे. यह अच्छा विकेट था. हमें लगा कि हम उन्हें 170 रन पर रोक देंगे और यह लक्ष्य हासिल किया जा सकता था.’दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के कप्‍तान ने कहा,‘लेकिन छह ओवर में 71 रन बनाना मुश्किल था. हमें पहली ही गेंद से आक्रमण करना था.इस तरह के मैच में पासा कहीं भी पलट सकता है.’दिल्ली टीम के सहायक कोच प्रवीण आमरे ने भी कहा कि बारिश के कारण पिच में फिसलन और आउटफील्ड धीमी होने से हमारी टीम के लिए छह ओवर में 71 रन के संशोधित लेकिन कठिन लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल हो गया था.


मैच में पहले बैटिंग करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने 17.5 ओवर में पांच विकेट खोकर 153 रन बनाए थे. सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेले गए इस मैच में टीम बड़े लक्ष्य की तरफ बढ़ रही थे लेकिन बारिश के कारण खेल रोकना पड़ा. बारिश के चलते डकवर्थ लुईस पद्धति के तहत दिल्ली के लिए छह ओवर में 71 रन का संशोधित लक्ष्य तय किया गया. टीम इंडिया के लिए खेल चुके आमरे ने कहा, ‘विकेट फिसलन वाला था और बल्लेबाज उसपर टिक नहीं पाए. विकेट कवर से ढंके होने के कारण उसमें नमी घुस गई जिससे विकेट का मिजाज बदल गया और आउटफील्ड भी धीमी हो गयी. इससे चौके लगना मुश्किल हो रहा था

ये भी पढ़े: महिला क्रिकेट: भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया, सीरीज पर 2-1 से कब्जा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED