Logo
April 26 2024 12:56 AM

IPL 2018 : नोट कर लें आप भी ये नंबर, इसी की वजह से विजय हुई चेन्नई सुपर किंग्स

Posted at: May 28 , 2018 by Dilersamachar 9580

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। चेन्नई के सामने 179 रन का लक्ष्य था,पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने के बाद यह उम्मीद की जा रही थी कि सनराइजर्स हैदराबाद फाइनल मैच में भी अपना दबदबा बनाये रखेगी. इसके पीछे कई वजह भी थी. टूर्नामेंट में हैदराबाद कई बार 150 से निचे स्कोर डिफेंड करने में कामयाब हुई थी. भुवनेश्वर कुमार और राशिद खान जैसे गेंदबाज़ विपक्ष के बल्लेबाजों के ऊपर हावी होने में कामयाब हए थे. फाइनल मैच में 178 रन कोई छोटा स्कोर नहीं था. पहले ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने शेन वॉटसन को कई बार चकमा दिया था और पहला ओवर मेडेन भी फेंका. एक तरफ चेन्नई ने अपने स्टार बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस का विकेट गवां दिया था दूसरे तरफ वॉटसन बार बार बीट हो रहे थे. ऐसा लग रहा था की हैदराबाद आराम से यह मैच जीत जाएगी. पांच ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर सिर्फ एक विकेट 20  रन था. आखिरी 15 ओवर में 10.60 के रन-रेट से 159 रन की जरुरत थी. 

वॉटसन की आतिशी पारी  : अपना खाता खोलने के लिए वॉटसन ने 11 गेंदों का सामना किया और एक बार सेट हो जाने के बाद वॉटसन ने मैदान के चारों तरफ चौके और छक्के की झड़ी लगा दी.  दस ओवर के बाद चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 80 रन था और वॉटसन 32 गेंदों का सामना करते हुए 45 रन पर खेल रहे थे लेकिन वॉटसन की आतिशी पारी के बदौलत चेन्नई 9 गेंद शेष रहते हुए इस मैच को जीत गई. वॉटसन ने सिर्फ 57 गेंदों का सामना करते हुए 117 रन बनाए. आखिर 72 रन वॉटसन ने सिर्फ 25 गेंदों में बनाए. अपनी शानदार पारी की वजह से वॉटसन 'मैन ऑफ़ द मैच भी बने. 

मैच के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने हैदराबाद के भुवनेश्वर कुमार और रशीद खान की खूब तारीफ की.  धोनी ने राशिद खान को मिस्ट्री गेंदबाज़ कहा. फाइनल मैच में भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर गेंदबाजी करते हुए सिर्फ 17 रन दिए जब की राशिद खान ने चार ओवर में 24 रन दिए. इन दोनों ने आठ ओवर में कुल-मिलाकर सिर्फ 41 रन दिए. हैदराबाद की तरफ से राशिद खान ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाज़ी की. सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में राशिद खान दूसरे स्थान पर रहे. 2018 के आईपीएल में राशिद खान ने 17 मैच खेलते हुए 21 विकेट लिए जब की किंग इलेवन पंजाब के एंड्रयू टाई ने 24 विकेट के साथ पहले स्थान पर रहे. गेंदबाज़ी में इकॉनमी के मामले में रशीद खान चौथे स्थान पर रहे.  राशिद खान 17 मैचों में 6.73 के हिसाब से 458 रन दिए. 

ये भी पढ़े: IPL 2018: शतक से पहले धोनी को शेन वाटसन ने किया था ये इशारा

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED