Logo
October 19 2019 04:08 PM

IPL 2020: इस महीने होगी आईपीएल के खिलाड़ियों की नीलामी

Posted at: Sep 26 , 2019 by Dilersamachar 5900

दिलेर समाचार, नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का अगला संस्करण अप्रैल 2020 में आयोजित किया जाएगा। इस लीग के शुरू होने में अभी सात महीने से ज्यादा समय बचा है लेकिन फ्रैंचाइजियों ने ट्रेडिंग के जरिए खिलाड़ियों को हासिल करना प्रारंभ कर दिया है।

वैसे फ्रैंचाइजियों को अपनी टीमों को मजबूत करने के लिए खिलाड़ियों को हासिल करने का मौका भी जल्दी मिलेगा। रिपोर्ट्स के अनुसार इसी साल दिसंबर में खिलाड़ियों की नीलामी करवाई जा सकती है। वैसे इसे मिनी नीलामी के रूप में देखा जा रहा है क्योंकि अधिकांश टीमों का कॉम्बिनेशन पहले ही बन चुका है लेकिन कमजोर टीमों को कुछ अच्छे खिलाड़ियों को हासिल कर मजबूत होने का मौका मिलेगा। चूंकि आईपीएल की नीलामी दिसंबर में होना है इसलिए अगले कुछ दिनों में फ्रैंचाइजियों की उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए खिलाड़ियों को रिलीज करने की तारीख की घोषणा की जाएगी।

इस बीच खिलाड़ियों की ट्रेडिंग जारी है। दिल्ली कैपिटल्स की निगाहें किंग्स इलेवन से रविचंद्रन अश्विन को हासिल करने पर टिकी हुई है। लगातार खराब प्रदर्शन कर रही आरसीबी ने न्यूजीलैंड के कोच माइक हेसन और ऑस्ट्रेलिया के साइमन कैटिच को जोड़कर कोचिंग स्टाफ को मजबूत किया है। हेसन क्रिकेट ऑपरेशंस के निदेशक जबकि कैटिच चीफ कोच होंगे। शंकर बासु भी स्ट्रैंथ एंड कंडिशनिंग कोच के रूप में वापस जुड़े हैं।

2020 का आईपीएल इस वजह से महत्वपूर्ण हो गया है क्योंकि इसी साल ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के जरिए विभिन्न देशों के खिलाड़ी अपनी राष्ट्रीय टीम में जगह बनाने के लिए दावेदारी पेश करेंगे। अगले साल होने वाले वर्ल्ड कप के मद्देनजर पिछले कुछ महीनों से ही इंटरनेशनल सीरीज में वनडे की जगह टी20 फॉर्मेट को महत्व मिलना शुरू हो गया है।

ये भी पढ़े: इस रिपोर्ट के अनुसार, पद का दुरुपयोग कर ट्रंप जीतना चाहते हैं अगला चुनाव


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED