Logo
October 21 2020 09:46 PM

IPL 2020, KXIP Vs RCB: केएल राहुल ने आखिरी 9 गेंदों पर ठोक डाले 42 रन

Posted at: Sep 25 , 2020 by Dilersamachar 9275

दिलेर समाचार,दुबई. एक्सट्रा कवर के ऊपर के लाजवाब छक्का...प्वाइंट के ऊपर से छक्का... लॉन्ग लेग पर छक्का... चौके...छक्के...चौके. ऐसा लग रहा था मानो केएल राहुल (KL Rahul) के हाथों में कोई जादुई छड़ी हो. वो जब और जहां से चाह रहे थे वहां से चौके -छक्के की बारिश हो रही थी. एक ऐसी पारी जिसने दुबई के मैदान पर रनों का तूफान ला दिया. बाउंड्री पर खड़े रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के कप्तान विराट कोहली बेहद लाचार दिख रहे थे. विराट के कैच छोड़ने के बाद ही राहुल ने आरसीबी के गेंदबाजों पर ताबड़तोड़ हमले शरू कर दिए. आखिरी 9 गेंदों पर उन्होंने 42 रन बना डाले. सिर्फ 69 गेंदों पर 132 रनों की पारी खेलने वाले केएल राहुल ने विराट को शर्मसार कर दिया.

टीवी कैमरा और विराट

अगर राहुल शतक बनाने में कामयाब रहे तो इसके पीछे सबसे बड़ी वजह विराट की बेहद खराब फिल्डिंग रही. विराट ने एक नहीं दो-दो कैच छोड़ दिए. राहुल का पहला कैच विराट ने उस वक्त छोड़ा जब वो 83 पर बैटिंग कर रहे थे. जबकि दूसरा कैच उन्होंने 89 के स्कोर पर छोड़ा. इसके बाद तो मैदान पर नजारा देखने लायक था. बार-बार- कैमरा विराट को दिखा रहा था. हमेशा जोश में दिखने वाले विराट बेहद निराश और नर्वस दिख रहे थे. ऐसा लग रहा था मानो हमेशा दूसरों की गलती पर चिल्लाने वाला कप्तान अपना चेहरा छुपा रहा हो.

 9 गेंदों पर 42 रन

अगर केएल राहुल की पारी को देखा जाए तो दूसरा कैच ड्रॉप होने के बाद उनकी पारी का मिजाज बिल्कुल बदल गया. आखिरी के 9 गेंदों पर उन्होंने 42 रन ठोक दिए. उनके निशाने पर रहे डेल स्टेन और शिवम दुबे. 19 वें ओवर में राहुल ने 26 रन बना डाले. डेल स्टेन के इस ओवर में राहुल ने 3 छक्के और 2 चौके लगाए. 20वें ओवर में उन्हें आखिरी 3 गेंद खेलने का मौका मिला और यहां राहुल ने 2 छक्के के साथ 16 रन ठोक डाले. केएल राहुल ने अपनी नाबाद 132 रनों की पारी में 14 चौके और 7 छक्के लगाये.

रिकॉर्ड की बारिश

राहुल ने इस पारी के दौरान कई रिकॉर्ड तोड़ डाले. आईए एक नजर डालते हैं उनके कुछ रिकॉर्ड्स पर...

  • आईपीएल में किसी भी भारतीय बल्लेबाज का ये सबसे बड़ा स्कोर था. इससे पहले रिषभ पंत ने साल 2018 में 128 रनों की नाबाद पारी खेली थी.
  • आईपीएल में कप्तान के तौर पर किसी भी बल्लेबाज की ये सबसे बड़ी पारी थी. इससे पहले वॉर्नर ने साल 2017 में सनराइजर्स के लिए 126 रन बनाए थे
  • आखिरी 2 ओवर में राहुल ने 42 रन बनाए. ये रिकॉर्ड अभी भी विराट के नाम है उन्होंने साल 2016 में गुजरात के खिलाफ आखिरी 2 ओवर में 44 रन बनाए थे.

ये भी पढ़े: Weather Alert: बिहार के इन 15 जिलों में भारी बारिश और वज्रपात की चेतावनी


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED