Logo
October 26 2020 12:44 AM

IPL 2020: मयंक अग्रवाल का IPL करियर में पहला शतक, आगे मचा सकते हैं धमाल

Posted at: Sep 28 , 2020 by Dilersamachar 9287

दिलेर समाचार, नई दिल्‍ली. किंग्‍स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) के सलामी बल्‍लेबाज मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने आईपीएल (IPL) करियर का पहला शतक जड़ दिया है. उन्‍होंने राजस्‍थान रॉयल्‍स के खिलाफ 50 गेंदों पर 10 चौके और सात छक्‍के की मदद से 106 रन की पारी खेली. मयंक ने 45 गेंदों पर शतक पूरा किया. आईपीएल 2020 का यह दूसरा शतक है. उनसे पहले केएल राहुल इस सीजन का पहला शतक जड़ चुके हैं. टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी किंग्‍स इलेवन पंजाब को मयंक अग्रवाल और केएल राहुल ने आतिशी शुरुआत दिलाई. दोनों बल्‍लेबाजों ने मैदान पर कोहराम मचाया. मयंक अग्रवाल ने चौके छक्‍कों की बारिश की और शतक जड़ दिया. उन्‍होंने 15वें ओवर में श्रेयस गोपाल की आखिरी गेंद पर चौका जड़कर मेडन शतक पूरा किया.

मयंक अग्रवाल आईपीएल में सबसे तेज शतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं. मयंक ने 45 गेंदों पर यह कमाल किया. आईपीएल में सबसे तेज शतक जड़ने वाले भारतीय खिलाड़ी युसूफ पठान हैं, जिन्‍होंने 2010 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 37 गेंदों में तूफानी शतक जड़ा था.

आईपीएल में खेली सर्वश्रेष्‍ठ पारी

मयंक‍ अग्रवाल की यह शतकीय पारी आईपीएल में उनकी सर्वश्रेष्‍ठ पारी है. इससे पहले कुछ दिन पहले उन्‍होंने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ 89 रन की पारी खेली थी, जो आईपीएल में उनका सर्वोच्च स्‍कोर था. उन्‍होंने अपने ही इस रिकॉर्ड को बेहतर किया.

आईपीएल में तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी

मयंक ने राजस्‍थान के खिलाफ 50 गेंदों पर 106 रन की पारी खेली और उन्‍होंने केएल राहुल के साथ 183 रन की ओपनिंग साझेदारी की. आईपीएल के यह तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी है. इस लिस्‍ट में जॉनी बेयरस्‍टो और डेविड वॉर्नर सबसे आगे है, उन्‍होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 185 रन की साझेदारी की थी. दूसरे नंबर पर गौतम गंभीर और क्रिस लिन है, जिन्‍होंने नाबाद 184 रन की ओपनिंग साझेदारी की थी.

मयंक के बल्‍ले से निकला यादगार छक्‍का

इस मैच के 3वें ओवर में ही मयंक अग्रवाल के बल्‍ले से यादगार छक्‍का निकला. दरअसल तीसरा ओवर जयदेव उनादकट ने किया और इस ओवर की पांचवीं गेंद पर मयंक अग्रवाल ने गेंद को डीप स्‍क्‍वॉयर लेग के ऊपर से बाउंड्री के पार पहुंचा दिया. यह छक्‍का आईपीएल के इस सीजन का 100वां छक्‍का है और यह कमाल सिर्फ नौवें मैच की पहली पारी के तीसरे ओवर में ही हो गया.

ये भी पढ़े: अगर आपके पार्टनर की छाती पर भी आते हैं ज्यादा बाल, तो शास्त्र के अनुसार जानिए क्या है इसका संकेत..!!


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED