Logo
September 24 2021 02:20 AM

IPL के मेगा ऑक्शन की तारीख तय, 2 नई टीम बन सकती है हिस्सा

Posted at: Jul 5 , 2021 by Dilersamachar 9543

दिलेर समाचार, नई दिल्ली. आईपीएल (IPL) में अगले सीजन से दो नई टीमों को शामिल किया जाना है. अगस्त तक इनका टेंडर बीसीसीआई (BCCI) निकाल सकता है. इससे बीसीसीआई को बड़ी कमाई भी होगी. अब तक आईपीएल में 8 टीमें उतरती रही हैं. मौजूदा आईपीएल सीजन की बात की जाए तो 4 मई को कोरोना केस आने के बाद इसे स्थगित कर दिया गया. 60 में से 29 मैच हो चुके हैं. बचे 31 मैच सितंबर-अक्टूबर में यूएई में होने हैं. हालांकि अब तक इनका शेड्यूल नहीं आया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार, अगस्त में बीसीसीआई दो नई टीमों का टेंडर निकाल जा सकता है. अक्टूबर तक दो नई टीमें मिल सकती हैं. गोयनका ग्रुप और अदाणी ग्रुप आईपीएल टीमें खरीदने की रेस में हैं. अहमदाबाद और लखनऊ फ्रेंचाइजी शहर की रेस में आगे हैं. दो नई टीमों के जुड़ने के बाद मैचों की संख्या में भी 15 से 30 मैच की बढ़ोतरी होगी. ऐसे में बीसीसीआई अगले साल जनवरी में मीडिया राइट्स को लेकर टेंडर निकाल सकता है.

खबर के अनुसार, बीसीसीआई दिसंबर में आईपीएल का मेगा ऑक्शन कर सकता है. यानी नए सिरे से खिलाड़ियों की नीलामी की जाएगी. हालांकि सभी टीमें 4 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकेंगी. लेकिन इसके लिए शर्त रखी गई है. रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों में तीन देशी और एक विदेशी या दो देशी और दो विदेशी खिलाड़ी होना जरूरी है. मुंबई इंडियंस ने सबसे ज्यादा 5 बार आईपीएल का खिताब जीता है.

ये भी पढ़े: नहीं रहे फादर स्टेन स्वामी, आज ही हो रही थी एल्गार परिषद मामले में जमानत पर सुनवाई

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED