Logo
April 16 2021 07:17 PM

रेवड़ी बाजार आग कांड में ISI शामिल- क्राइम ब्रांच

Posted at: Apr 7 , 2021 by Dilersamachar 9129

दिलेर समाचार, अहमदाबाद. गुजरात स्थित अहमदाबाद (Ahmedabad) के कालूपुर रेवड़ी बाजार में 20 मार्च को पांच दुकानों में लगी आग के मामले में आतंकी साजिश का पर्दाफाश हुआ है. अहमदाबाद क्राइम ब्रांच ने दावा किया है कि उन्हें इस मामले में बड़ी कामयाबी मिली है. क्राइम ब्रांच ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान अनिल, अंकित और प्रवीण के तौर पर हुई है. क्राइम ब्रांच ने दावा किया है कि इस मामले में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI शामिल है.

क्राइम ब्रांच ने बुधवार को प्रेस वार्ता में दावा किया कि उसने नए आतंकी मॉड्यूल का खुलासा किया है. जॉइंट सीपी प्रेमवीर सिंह के मुताबिक आरोपी प्रवीण फेसबुक पर बाबा पठान नाम के व्यक्ति के संपर्क में आया. बाबा पठान ने पहले प्रवीण को हत्या के लिए उकसाया. बाबा ने कहा, 'अपने इलाके में किसी बड़े आदमी को मार डालो.'

ब्रांच ने दावा किया कि इसके बाद बाबा ने प्रवीण से कहा, 'तुम एक और काम करो. भीड़ भाड़ वाली जगह पर आग लगाओ.' जिसके बाद तीनों ने अहमदाबाद के रेवड़ी बाजार में आग लगा दी. पहचान उजागर ना होने पाए इसके लिए तीनों ने पीपीई किट पहन रखी थी.  बाबा ने प्रवीण को हथियार खरीदने के लिए पेटीएम से 25,000 रुपये भेजे. फिर उसे आग लगाने के लिए डेढ़ लाख रुपये दिए गए. जांच में पता चला है कि रुपये हवाला के जरिए दुबई से मुंबई और अहमदाबाद भेजे गये. क्राइम ब्रांच ने दावा किया इस अग्निकांड में शामिल सभी आरोपी स्थानीय हैं.

ये भी पढ़े: रोडीज़ फेम साकिब खान ने Showbiz को कहा अलविदा


Tags:

Related Articles

Popular Posts

Photo Gallery

Images for fb1
fb1

STAY CONNECTED